कराची, आईएएनएस। पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस वक्त तीन टेस्ट और इतने ही टी20 मुकाबले के लिए इंग्लैंड के दौरे पर पहुंची है। पाकिस्तान क्रिकेट के लिए चिंता की बात यह है कि उनकी टीम को कोई भी प्रायोजक नहीं मिला है जिसकी वजह से खिलाड़ियों को बिना किसी लोगो वाली ट्रेनिंग किट का इस्तेमाल करना पड़ रहा है।

अगस्त और सितंबर में होने वाली सीरीज के लिए इंग्लैंड के दौरे पर गई पाकिस्तान क्रिकेट टीम बिना किसी प्रायोजक के ही यहां पहुंची है। जानकारी के मुताबिक टीम के साथ इस वक्त किसी भी प्रायोजक का करार नहीं है जिसकी वजह से खिलाड़ियों के ट्रेनिंग किट पर किसी भी कंपनी का लोगो नजर नहीं आ रहा।

cricketpakistan.com.pk का रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस वक्त टीम के लिए एक प्रायोजक की तलाश में है लेकिन उनको इसके लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। मौजूदा टीम के साथ किसी भी कंपनी का करार नहीं है। पीसीबी का पिछला करार एक पेय पदार्थ बेचने वाली कंपनी के साथ था जो अब खत्म हो चुका है। जानकारी के मुताबिक इस वक्त सिर्फ एक कंपनी ने टीम का प्रायोजक बनने में रूचि दिखाई है।

रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि जिस कंपनी ने टीम के साथ जुड़ने में रूचि दिखाई है वह पीसीबी को काफी कम पैसों की पेशकश कर रही है। बताया गया है कि पिछली कंपनी ने जितने पैसे में टीम के साथ करार किया था नई कंपनी उसका 30 प्रतिशत ही देने के लिए तैयार है।

पाकिस्तान का इंग्लैंड दौरा

इंग्लैंड के दौरे पर पाकिस्तान की टीम को तीन टेस्ट और तीन टी20 मुकाबला खेलना है। इस दौरे के लिए 20 सदस्यीय टीम का चयन किया गया है। 28 जून को दौरे पर रवाना होने से कुछ दिन पहले ही पीसीबी ने टीम के 10 खिलाड़ियों को कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी थी। हालांकि खिलाड़ियों की रिपोर्ट नेगेटिव होने के बाद ही उनको इंग्लैंड भेजा गया।  

Aus-vs-Ind

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021