Move to Jagran APP

उमर अकमल पर लगा 3 साल का प्रतिबंध कम हो सकता है- पीसीबी सूत्र

पाकिस्तान के बल्लेबाज उमर अकमल पर बोर्ड ने तीन साल का प्रतिबंध लगाया है लेकिन इसकी अवधि को कम किया जा सकता है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 30 Apr 2020 10:48 PM (IST)Updated: Thu, 30 Apr 2020 10:48 PM (IST)
उमर अकमल पर लगा 3 साल का प्रतिबंध कम हो सकता है- पीसीबी सूत्र

नई दिल्ली, पीटीआइ। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इसी हफ्ते बल्लेबाज उमर अकमल पर तीन साल का प्रतिबंध लगाने का फैसला लिया है। अनुशासन कमेटी ने अकमल पर घरेलू मुकाबलों के दौरान फिक्सिंग के लिए संपर्क किए जाने की जानकारी ना दिए जाने पर यह फैसला लिया है। जानकारी के मुताबिक 3 साल का प्रतिबंध जरूर लगाया गया है लेकिन इसका विस्तृत जानकारी नहीं दी गई है जिसे जल्दी ही जारी की जाएगी।

loksabha election banner

सोमवार को 27 अप्रैल तो लाहौर में उमर पर लगा तीन साल के प्रतिबंध की घोषणा जस्टिस मिरान चौहान ने की थी। पीटीआई से बात करते हुए सूत्र ने बताया, "लोग बहुत जल्दी आखिरी फैसला तक पहुंच जाते हैं कि उनपर तीन साल का प्रतिबंध लगाया गया है लेकिन अब तक इसको लेकर विस्तृत जानकारी नहीं दी गई है। उमर को दो साल का निलंबन के साथ तीन साल का प्रतिबंध या इसी तरह का कुछ झेलना पड़ सकता है।"

 

उन्होंने बताया कि ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि उमर पर लगाए गए प्रतिबंध की अवधि के तीन साल के ज्यादातर साल को कम किया जा सकता है। एंटी करप्शन यूनिट ने उनके पिछले रिकॉर्ड को देखते हुए नियम के अंतर्गत ही सजा सुनाई है।

"उमर पर लगे तीन साल के प्रतिबंध की अवधि तक देखा जाएगा। इससे यह भी पता चल जाएगा कि भविष्य में वो एक खिलाड़ी के तौर पर कैसा बर्ताव करते हैं। जब उनके प्रतिबंध की ज्यादातर अवधि को निलंबित कर दिया जाए तो खिलाड़ी को अपने बर्ताव को लेकर ज्यादा सावधान रहने की जरूरत होगी। ऐसा नहीं करने पर हो सकता है कि उन्हें अपने उपर लगाए गए तीन साल के पूरी अवधि के प्रतिबंध को झेलना पड़े।" 

एक बार जब उमर को प्रतिबंध के फैसले की विस्तृत कॉपी मिल जाए तो उनके पास 14 दिन तक अपील करने का मौका होगा। बोर्ड द्वारा बहाल किए गए न्यायाधीश इस अपील की सुनवाई करेंगे। दो साल पहले ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एंटी करप्शन ट्रिब्यूनल ने शरजील खान पर पांच साल का प्रतिबंध लगाया था जिसे अपील की सुनवाई के बाद आधा कर दिया गया। 5 फरवरी को वो पाकिस्तान सुपर लीग से प्रतिबंध के बाद वापसी करने में सफल भी रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.