नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान के अनुभवी खिलाड़ी मोहम्मद हफीज की गेंदबाजी एक्शन पर न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रॉस टेलन ने सवाल उठा दिए जो चर्चा का केंद्र बन गया है। अब पाकिस्तान टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने कहा कि टेलर की ये हरकत शर्मनाक और अपमानजनक है। सरफराज ने ये भी कहा कि उन्होंने जो किया वो सही नहीं था।  

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच अबुधाबी में पहला वनडे मुकाबला खेला गया। इस मैच में न्यूजीलैंड की पारी के 18वें ओवर में मो. हफीज गेंदबाजी करने आए। इसी दौरान बल्लेबाजी कर रहे रॉस टेलर ने उनकी गेंदबाजी एक्शन पर सवाल उठा दिया और अंपायर से शिकायत कर दी कि वो नियमों के हिसाब से गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं। हालांकि उनके इस कदम पर पाकिस्तान के अंपायर सरफराज अहमद ने तुरंत ही आपत्ति जाहिर की। 

इस घटना के बारे में सरफराज अहमद ने कहा कि रॉस टेलर ने जो किया वो सही नहीं था। ये काम उनका नहीं था और ये मेरे लिए अपमानजनक है। उनका काम सिर्फ बल्लेबाजी करना था और अगर वो उसी पर ध्यान लगाते तो ज्यादा अच्छा होता। मैंने अंपायरों के शिकायत की और कहा कि उनका ये रवैया खेल की भावना के विपरित था। टेलर एक अनुभवी और प्रोफेशनल क्रिकेटर हैं और उनका ऐसा करना कहीं से भी सही नहीं था। मैदान पर किसी गेंदबाज की गेंदबाजी एक्शन पर ध्यान देना अंपायरों का काम है ना कि बल्लेबाजों का। हफीज के गेंदबाजी एक्शन में कोई दिक्कत नहीं थी और टेलर बिना वजह इसे तूल दे रहे थे।

वहीं इस मामले पर न्यूजीलैंड की तरफ से किसी भी तरह का कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है। टेलर ने पहले वनडे मैच में 80 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी और न्यूजीलैंड को एक बड़े स्कोर तक पहुंचाने में मदद की थी। न्यूजीलैंड ने पहले वनडे में 47 रनों से जीत दर्ज की।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern