Move to Jagran APP

'हम सिर्फ भारत से खेलने नहीं'... IND vs PAK मैच पर सामने आया Babar Azam का बयान, बोले- हर चैलेंज को हैं तैयार

Babar Azam IND vs PAK World Cup 2023 आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में होने वाले भारत और पाकिस्तान के मैच को लेकर कप्तान बाबर आजम का बयान सामने आया है। बाबर का कहना है कि उनकी टीम का फोकस सिर्फ एक मैच नहीं बल्कि पूरे टूर्नामेंट पर है। 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में रोहित की पलटन की भिड़ंत पाकिस्तान से होनी है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraPublished: Sat, 08 Jul 2023 05:52 PM (IST)Updated: Sat, 08 Jul 2023 05:52 PM (IST)
Babar Azam IND vs PAK World Cup 2023

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल आने के साथ ही हर किसी को अब भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाली भिड़ंत का इंतजार है। दोनों टीमों के बीच महामुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी इस मुकाबले को टूर्नामेंट के फाइनल जितना बड़ा बता रहे हैं। हालांकि, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की राय अलग है। बाबर का कहना है कि उनकी टीम सिर्फ भारत से नहीं, बल्कि वर्ल्ड कप खेलने जा रही है, जिसमें उन्हें बाकी आठ टीमों से भी भिड़ना है।

loksabha election banner

भारत-पाक मैच पर बाबर की दो टूक

आईसीसी के एक शो पर बातचीत करते हुए बाबर आजम ने कहा, "हम वर्ल्ड कप खेलने जा रहे हैं, ना की सिर्फ अकेले भारत से खेलने। वहां पर भारत के अलावा और भी आठ टीमें होंगी और ऐसा नहीं है कि अगर हम इंडिया को हराने में सफल रहते हैं, तो फाइनल में पहुंच जाएंगे। हमारा ध्यान सिर्फ एक टीम पर नहीं है, हमारा फोकस टूर्नामेंट में मौजूद बाकी टीमों पर भी है। हमारा प्लान यह है कि हमको सभी के खिलाफ अच्छा खेलकर जीतना है।"

हर चैलेंज के लिए हैं तैयार

पाकिस्तान के कप्तान ने आगे कहा, "आप खुद को अलग-अलग परिस्थिति और माहौल के लिए तैयार करते हैं और इसी को हम चैलेंज कहते हैं, जिसको आप स्वीकार करके आगे बढ़ते हैं। एक प्लेयर और कप्तान होने के नाते, मैं हर देश में रन बनाकर पाकिस्तान के लिए मैच जीतना चाहता हूं। सिर्फ एक टीम के खिलाफ खेलना नहीं, बल्कि यह सब चीजें हैं, जो हमारे दिमाग में है।"

पांच शहरों में खेलेगा पाकिस्तान सभी मैच

पाकिस्तान की टीम आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में अपने सभी मुकाबले कुल पांच शहरों में खेलेगी। टीम अपना पहला और दूसरा मैच हैदराबाद में खेलेगी। वहीं, तीसरे मैच में बाबर आजम एंड कंपनी की टक्कर अहमदाबाद में टीम इंडिया से होगी। इसके बाद टीम बेंगलुरु में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी, तो अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका से टीम की टक्कर चेन्नई के चेपॉक मैदान पर होगी। बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान अपना मैच कोलकाता, तो न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु में खेलेगा। इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टीम के आखिरी मैच की मेजबानी भी कोलकाता का ईडन गार्डन्स का मैदान करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.