नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बांग्लादेश के खिलाफ शुक्रवार से टी20 सीरीज में खेलना है। पाकिस्तान की टीम अपने घर पर एक और सीरीज की मेजबानी कराने में कामयाब हुआ है। बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज पाकिस्तान के लिए करो या मरो का होना है। अगर सीरीज में पाकिस्तान को हार मिलती है तो उसकी टी20 की बादशाहत खत्म हो जाएगी।

पाकिस्तान की टीम एक बार फिर से अपने घरेलू दर्शकों के बीच सीरीज में उतरने के लिए तैयार है। बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज की मेजबानी करने को तैयार पाकिस्तान के लिए मुकाबला करो या मरो का होने वाला है। पिछले साल पाकिस्तान का दौरा करने वाली श्रीलंका की टीम ने पाकिस्तान का टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप किया था। घर पर मिली करारी शिकस्त से उसको रैंकिंग प्वाइंट्स का नुकसान उठाना पड़ा था। अब अगर टीम बांग्लादेश के खिलाफ हार जाती है तो उसकी नंबर वन की रैंकिंग छिन जाएगी।

पाकिस्तान की टी20 रैंकिंग खतरे में

इस वक्त आईसीसी टी20 रैंकिंग में पाकिस्तान की टीम पहले स्थान पर है जबकि ऑस्ट्रेलिया दूसरे नंबर पर काबिज है। पाकिस्तान की टीम के पास 270 अंक है जबकि उससे 1 अंक पीछे ऑस्ट्रेलिया है। बांग्लादेश के खिलाफ एक भी मुकाबला हारना पाकिस्तान को महंगा पड़ सकता है। सीरीज हारने के बाद पाकिस्तान की टीम दूसरे नंबर पर खिसक जाएगी जबकि ऑस्ट्रेलिया नंबर वन टी20 टीम बन जाएगी।

सीरीज को बाबर आजम ने करो या मरो का बताया 

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज शुरु होने से पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इसे करो या मरो का बताया। बाबर ने कहा, "टी20 रैंकिंग में नंबर एक की जगह बचाने के लिए यह हमारा करो या मरो की बात होगी। हम एक भी मैच नहीं हार सकते हैं लिहाजा उसी के मुताबिक हमको प्लान करना होगा। टीम के सभी खिलाड़ियों से कहा है कि वो अपना 110 प्रतिशत दें जिससे कि हम नंबर एक की पोजिशन बरकरार रख पाएं।"

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस