Move to Jagran APP

आर अश्विन और नाथन लियोन में कौन हैं वर्ल्ड के बेस्ट ऑफ स्पिनर, ब्रैड हॉग ने दिया दिलचस्प उत्तर

Not R Ashwin Nathan Lyon in now best off spinner in world ब्रैड हॉग ने कहा कि नाथन लियोन ने अपनी गेंदबाजी में काफी सुधार किए हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 11 Apr 2020 06:48 PM (IST)Updated: Sat, 11 Apr 2020 06:48 PM (IST)
आर अश्विन और नाथन लियोन में कौन हैं वर्ल्ड के बेस्ट ऑफ स्पिनर, ब्रैड हॉग ने दिया दिलचस्प उत्तर
आर अश्विन और नाथन लियोन में कौन हैं वर्ल्ड के बेस्ट ऑफ स्पिनर, ब्रैड हॉग ने दिया दिलचस्प उत्तर

नई दिल्ली, प्रेट्र। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के लिए खेल रहे मौजूदा स्पिनर नाथन लियोन को दुनिया का बेस्ट ऑफ स्पिनर करार दिया है। ब्रैड हॉग ने भारतीय स्पिनर आर अश्विन के उपर नाथन लियोन को तरजीह देते हुए उन्हें दुनिया का सर्वश्रेष्ठ ऑफ स्पिनर करार दिया। कोरोना महामारी की वजह से पूरी दुनिया में हर तरह के खेल बंद हैं और ऐसे में तमाम क्रिकेटर्स इन दिनों सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस से रूबरू हो रहे हैं। 

loksabha election banner

ब्रैड हॉग ने भी अपने फैंस के साथ सवाल और जवाब का एक सेशन रखा और इस दौरान उनसे पूछा गया कि आपकी नजर में नाथन लियोन और आर अश्विन में कौन बेहतर ऑफ स्पिनर है। ऑस्ट्रेलिया के लिए 7 टेस्ट मैच और 123 वनडे खेल चुके हॉग ने कहा कि नाथन लियोन ने पिछले कुछ साल में अपने खेल में जबरदस्त सुधार किया है और इसकी वजह से वो अश्विन से ज्यादा बेहतरीन स्पिनर बन गए हैं। 

ब्रैड हॉग ने कहा कि मानसिक तौर पर पिछले साल के प्रदर्शन के आधार पर लियोन ने अश्विन पर बढ़त ले ली है, लेकिन जिस तरह से ये दोनों अपने खेल में सुधार करते हैं वो मुझे काफी पसंद है। हालांति दोनों जिस भी स्थिति में हैं वो काफी संतुष्ट करने वाला है। हॉग ने अपनी पसंद का आधार प्रदर्शन रखा है क्योंकि आर अश्विन विदेश दौरों पर ज्यादा सफल नहीं रहे हैं तो वहीं नाथन लियोन ने पूरी दुनिया में हर स्थिति में विकेट लिया है। 

I feel Lyon has has taken the mantle from Ashwin over the last year just as the best off spinner, but I love the way both continue to improve there games and not be complacent where they are at. #hoggytime https://t.co/KusIOxpzw8" rel="nofollow

आर अश्विन ने अब तक 71 टेस्ट मैचों में 365 विकेट लिए हैं जबकि लियोन ने 96 टेस्ट मैचों में 390 विकेट लिए हैं। वहीं अश्विन ने 46 T20I में 52 और 111 वनडे में 150 विकेट लिए हैं जबकि नाथन लियोन ने दो टी20 मैच में एक विकेट और 29 वनडे में 29 विकेट लिए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.