Move to Jagran APP

रोहित शर्मा के लिए भारतीय टीम किस खिलाड़ी को करेगी ड्रॉप, ये देखना होगा दिलचस्प

Ind vs Aus भारतीय टीम तीसरे टेस्ट मैच के लिए रोहित शर्मा को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने का ऐलान कर चुकी है। ऐसे में उनको किस खिलाड़ी की जगह मौका मिलेगा ये देखने वाली बात होगी। ये कहना है नाथन लयोन का।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 04 Jan 2021 08:57 AM (IST)Updated: Mon, 04 Jan 2021 09:22 AM (IST)
रोहित शर्मा तीसरे टेस्ट मैच में खेलेंगे (फाइल फोटो)

मेलबर्न, एएनआइ। Ind vs Aus: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला 7 जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर होना है। इस मैच के लिए भारतीय टीम में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की वापसी हो गई है, जो टीम के उपकप्तान भी नियुक्त किए गए हैं। ऐसे में रोहित शर्मा को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी। इसी बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम के धाकड़ स्पिरन नाथन लयोन ने कहा है कि ये देखना बड़ा दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम रोहित शर्मा को किस खिलाड़ी की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल करेगी।

loksabha election banner

30 दिसंबर को क्वारंटाइन खत्म करने के बाद टीम के साथ जुड़े रोहित शर्मा अब टीम के उपकप्तान होंगे। वहीं, अजिंक्य रहाणे टीम की कप्तानी करते रहेंगे, क्योंकि नियमित कप्तान विराट कोहली पितृत्व अवकाश पर हैं। सोमवार को वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में नाथन लयोन ने कहा है, "जाहिर है, रोहित शर्मा सबसे अच्छे खिलाड़ियों में से एक हैं, इसलिए यह गेंदबाजों के लिए एक कड़ी चुनौती होने वाली है, वह भारतीय टीम के लिए एक बड़ा प्रभावशाली खिलाड़ी हैं, इसलिए यह देखना दिलचस्प होगा कि टीम इंडिया किस खिलाड़ी को ड्रॉप करती है। हालांकि, हमारे पास रोहित के लिए अपनी योजना होगी। उम्मीद है हम उनसे जल्दी मिलेंगे।"

भारत ने पिंक बॉल टेस्ट बुरी तरह से हारने के बाद बॉक्सिंग डे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया पर आठ विकेट की जीत हासिल की थी। विराट के साथ-साथ न रोहित शर्मा, न इशांत शर्मा, न मोहम्मद शमी और एडिलेड ओवल में 36 रन पर आउट होने का अपमान झेलने के बावजूद भारत ने सीरीज को बराबर किया। अजिंक्य रहाणे ने बतौर कप्तान अच्छा प्रदर्शन किया और उन्होंने पहली पारी में 112 रन बनाए, जो मैच विजयी पारी रही।

लयोन ने कहा है, "रहाणे एक विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं जो जाहिर तौर पर हर चीज में मदद करते हैं, उनका धैर्य वह क्रीज पर दिखाते हैं, वह ज्यादा हार नहीं मानते हैं, वह किसी भी तरह स्लेजिंग या बीच में कोई बातचीत नहीं करते हैं, वह बहुत शांत रहते हैं। यह कुछ अलग चीजें हैं जो वह प्रदान करते हैं और वह इस समय नेता बनकर खड़े हैं। उम्मीद है हमारे पास उनके लिए एससीजी टेस्ट के लिए कुछ योजनाएं होंगी।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.