नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा है कि रविचंद्रन अश्विन को हेडिंग्ले में खेलना चाहिए था और उन्हें ओवल में भी खेलना चाहिए। अश्विन को इंग्लैंड के खिलाफ भारत की पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में खेलना बाकी है, जिसमें कई कमेंटेटर और पूर्व खिलाड़ियों का कहना है कि स्पिनर को तेज गेंदबाज इशांत शर्मा से पहले हेडिंग्ले में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहिए था।

नासिर हुसैन ने डेली मेल को लिखे अपने कालम में कहा, "भारत के पास एक आफ-स्पिन गेंदबाज है, जो आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में दुनिया में नंबर 2 पर है और एक ऐसा बल्लेबाज है, जिसने पांच टेस्ट शतक बनाए हैं। ये रविचंद्रन अश्विन हैं। उन्हें हेडिंग्ले में इंग्लैंड के पांच बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ खेलना चाहिए था और उन्हें द ओवल में भी खेलना चाहिए।"

अश्विन वर्तमान में 79 मैचों में 413 विकेटों के साथ भारतीय टीम में सबसे अधिक टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। वह भारत के लिए चौथे सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं, जो तीसरे स्थान पर काबिज हरभजन सिंह से केवल चार विकेट पीछे हैं। इस मुकाम तक पहुंचने के लिए हरभजन ने 103 मैच खेले थे। इसके अतिरिक्त अश्विन के नाम पांच टेस्ट शतक भी हैं, जिनमें से आखिरी शतक इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में उनके घरेलू मैदान पर उनके भारत दौरे के पहले टेस्ट में आया था।

उन्होंने कहा कि अश्विन के इशांत शर्मा के लिए आने की सबसे अधिक संभावना है, जिन्होंने कोई विकेट नहीं लिया और 22 ओवरों में 92 रन दिए, जो हेडिंग्ले में अनुभवी तेज गेंदबाज के लिए एक दुर्लभ दिन था। हुसैन ने कहा, "ऐसे में सबसे संभावित समाधान यह है कि अश्विन एक तेज गेंदबाज के स्थान पर खेलेंगे। सबसे अधिक संभावना इशांत शर्मा के न खेलने की है, क्योंकि वे हेडिंग्ले में संघर्ष कर रहे थे। वहीं, जडेजा के न होने से वे बल्लेबाजी का भी विकल्प देंगे, क्योंकि जडेजा चोटिल हैं।"

Edited By: Vikash Gaur