बेंगलुरु, जेएनएन। अफगानिस्तान के मिस्ट्री स्पिनर मुजीब उर रहमान ने ये एलान किया है कि वो भारत के खिलाफ उन्हीं के दिग्गज गेंदबाज़ अश्विन द्वारा आइपीएल के दौरान सिखाई गई ट्रिक्स का इस्तेमाल करेंगे।भारत और अफगानिस्तान के खिलाफ 14 जून से बेंगलुरु में एकमात्र टेस्ट मैच खेलना है। यह मुकाबला अफगानिस्तान का पहला अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच होगा।

भारत के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट के लिए अफगानिस्तान की टीम काफी मजबूत नजर आ रही है, उन्होंने इस ऐतिहासिक टेस्ट के लिए अपनी टीम में मोहम्मद नबी, रहमत शाह, मुजीब उर रहमान और राशिद खान के रूप में 4 स्पिनर्स को मौका दिया है। इन चार में तीन स्पिनर हाल ही में आइपीएल में खेलते हुए नजर आए थे।

17 साल के मुजीब उर रहमान ने पिछले साल ही अगस्त में घरेलू क्रिकेट में डेब्यू किया था और उसके बाद उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए अफगानिस्तान की नेशनल टीम में जगह बनाई। अब वो राशिद खान के साथ अपनी टीम के अहम मेंबर हैं।

रहमान ने कहा कि, 'रविचंद्रन अश्विन ने मुझे आइपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हुए मिस्ट्री बॉल सिखाई, जो मेरे काफी काम आई। उन्होंने मुझे नई गेंद भी सिखाई और मैं उसी का अभ्यास कर रहा हूं। मैं इसे भारत के खिलाफ इस्तेमाल करने वाला हूं।'

मुजीब उर रहमान इस साल आइपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेले, जहां उन्होंने अश्विन की कप्तानी में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 11 मैचों में 6.99 की इकनोमी रेट से 14 विकेट लिए। इस साल आइपीएल में उन्होंने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को शानदार गेंद पर बोल्ड किया था, जिसके बाद उनकी काफी तारीफ हुई थी।

भारतीय टीम भी अफगानिस्तान को हल्के में नहीं ले रही है और इस मैच के लिए अच्छे से अभ्यास कर रहे हैं। चोट के कारण भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे और उनकी जगह अजिंक्य रहाणे भारतीय चीम की कमान संभालने वाले हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें
अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

By Pradeep Sehgal