Move to Jagran APP

कहीं माही के लिए खतरे की घंटी तो नहीं है मुख्य चयनकर्ता का ये बयान

धौनी को लेकर एमएसके प्रसाद ने बड़ा बयान दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 30 Sep 2018 05:09 PM (IST)Updated: Mon, 01 Oct 2018 07:30 AM (IST)
कहीं माही के लिए खतरे की घंटी तो नहीं है मुख्य चयनकर्ता का ये बयान
कहीं माही के लिए खतरे की घंटी तो नहीं है मुख्य चयनकर्ता का ये बयान

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने एशिया कप में जीत पर भारतीय टीम की तारीफ करते हुए साफ तौर पर कह दिया कि बल्लेबाज के तौर पर धौनी को बेहतर प्रदर्शन करने की जरुरत है। यानी प्रसाद का ये बयान इस बात की तरफ इशारा करता है कि अगर धौनी ने अपनी बल्लेबाजी नहीं सुधारी तो कुछ भी हो सकता है। धौनी ने एशिया कप के दौरान कुछ खास बल्लेबाजी नहीं की साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में अपनी स्लो बल्लेबाजी के लिए उनकी खूब आलोचना हुई थी। 

loksabha election banner

एमएसके प्रसाद ने कहा कि भारत ने दुबई में आयोजित एशिया कप में रोहित की अगुआई में खिताब जीता। अगले वर्ष विश्व कप होना है और ऐसे में ये खिताब जीतना काफी खास है। सबसे बड़ी बात ये कि इस टूर्नामेंट के जरिए मध्यक्रम की बल्लेबाजी की कई खामियां सामने आई है जो चिंता का विषय है। हालांकि रिषभ पंत अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं लेकिन धौनी की विकेटकीपिंग का अब भी कोई जबाव नहीं है पर उन्हें बल्ले से भी रन बनाने की जरूरत है। 

प्रसाद ने भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की ताफी करते हुए कहा कि इन दोनों ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान अच्छी गेंदबाजी की। विकेट पर किसी भी तरह की मदद नहीं थी बावजूद इसके इन दोनों ने विरोधी टीम के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। रोहित शर्मा ने कप्तान के तौर पर हर टीम के लिए अच्छी रणनीति बनाई। प्रसाद ने रोहित और धवन के ओपनिंग बल्लेबाजी की भी खूब प्रशंसा की। 

प्रसाद ने फाइनल में पहुंचने वाली टीम बांग्लादेश की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश को फाइनल में हार का सामना करना पड़ा, लेकिन इस टीम ने भारत को जबरदस्त टक्कर दी और सबका दिल जीता। अपने दो सबसे अनुभवी खिलाड़ियों तमीम इकबाल और शाकिब अल हसन के ना होने के बावजूद उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया। गौरतलब है बांग्लादेश की टीम ने एशिया कप में फाइनल तक का सफर तय किया जहां पर उसे आखिरी गेंद पर हार का सामना करना पड़ा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.