Move to Jagran APP

महेंद्र सिंह धौनी की टीम इंडिया में हो सकती है वापसी, जानिए क्या है नए चीफ सलेक्टर की शर्त

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के आईसीसी टी20 विश्व कप में खेलने पर नेशनल सलेक्शन कमेटी में शामिल इन दोनों के ही विचार पिछली चयन समिति से मिलते है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 09 Mar 2020 01:37 PM (IST)Updated: Tue, 10 Mar 2020 07:39 AM (IST)
महेंद्र सिंह धौनी की टीम इंडिया में हो सकती है वापसी, जानिए क्या है नए चीफ सलेक्टर की शर्त
महेंद्र सिंह धौनी की टीम इंडिया में हो सकती है वापसी, जानिए क्या है नए चीफ सलेक्टर की शर्त

नई दिल्ली, पीटीआइ। भारतीय क्रिकेट टीम की चयन समिति में दो नए चेहरों को शामिल किया गया है। मुख्य चयनकर्ता सुनील जोशी और हरविंदर सिंह को चयन समिति में शामिल किया गया है। पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के आईसीसी टी20 विश्व कप में खेलने पर नेशनल सलेक्शन कमेटी में शामिल इन दोनों के ही विचार पिछली चयन समिति से मिलते है।

loksabha election banner

सुनील जोशी बतौर मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद की जगह अब टीम इंडिया के चयन की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। रविवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम का चयन किया गया। 12 मार्च को भारत को तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाना है। हार्दिक पांड्या, शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार की वनडे टीम में वापसी हुई है।

प्रसाद की जगह नए चयनकर्ता की जिम्मेदारी संभालने वाले जोशी ने साफ किया है कि धौनी का टीम में चुना जाना उनके आईपीएल में किए गए प्रदर्शन पर निर्भर करता है।

बीसीसीआई के सूत्र ने पीटीआइ से कहा, "वो वापसी कर सकते हैं अगर उनका आईपीएल अच्छा जाता है। सिर्फ वो ही क्यों ऐसा काफी सीनियर और युवा खिलाड़ी हैं जो इस आईपीएल में खेलने वाले हैं। अगर वो सभी अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उन सभी के बारे में विचार किया जा सकता है। तो आने वाले समय में आप को टीम में कुछ सरप्राइज देखने को मिल सकते हैं।"

पूर्व कप्तान धौनी ने इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए आईसीसी विश्वकप सेमीफाइनल में आखिरी बार भारतीय टीम की तरफ से खेला था। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में धौनी ने 50 रन की पारी खेली थी। मार्टिन गुप्टिल के एक शानदार थ्रो पर वो रन आउट होकर वापस लौटे थे।

साउथ अफ्रीका सीरीज के चयन पर उन्होंने कहा, "यह एक आम सलेक्शन मीटिंग थी, इस वक्त धौनी टीम में नहीं हैं तो उनके नाम पर विचार नहीं किया गया। उनके भविष्य को लेकर भी किसी तरह की कोई बात नहीं हुई।"  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.