Move to Jagran APP

'MS Dhoni को भी सचिन जैसी विदाई मिलनी चाहिए थी, पाकिस्तान को भी ऐसा ही कप्तान मिले'

पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज ने कहा कि MS Dhoni ऐसे खिलाड़ी थे जो टीम को साथ लेकर चलते थे वो कभी भी अपने लिए नहीं बल्कि देश के लिए हमेशा खेले।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 20 Aug 2020 06:15 PM (IST)Updated: Thu, 20 Aug 2020 06:15 PM (IST)
'MS Dhoni को भी सचिन जैसी विदाई मिलनी चाहिए थी, पाकिस्तान को भी ऐसा ही कप्तान मिले'
'MS Dhoni को भी सचिन जैसी विदाई मिलनी चाहिए थी, पाकिस्तान को भी ऐसा ही कप्तान मिले'

नई दिल्ली, जेएनएन। MS Dhoni ने अचानक ही इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले ली और सबको चौंका दिया। धौनी ने कोई फेयरवेल मैच भी नहीं खेला, लेेकिन इस पर बात की जा रही है कि इतने बड़े खिलाड़ी को शानदार विदाई तो मिलनी चाहिए। बीसीसीआइ भी इस पर विचार कर रही है तो वहीं पाकिस्तान के कुछ क्रिकेटरों का भी मानना है कि धौनी को फेयरवेल मैच खेलना चाहिए। शोएब अख्तर ने तो यहां तक कह दिया था कि धौनी के लिए एक मैच का आयोजन जरूर किया जाएगा। अब उनके बाद पाकिस्तान की टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज कामरान अकमल ने कहा है कि एम एस को भी सचिन तेंदुलकर की तरह ही इंटरनेशनल क्रिकेट से विदाई मिलनी चाहिए। 

loksabha election banner

कामरान अकमल ने कहा कि एम एस धौनी अपनी पूरी टीम को साथ लेकर चले। उन्होंने कहा कि इस तरह की कप्तानी काफी आसान होती है कि आप सिर्फ अपनी जगह बचाने के लिए खेलें और टीम की जीत-हार की ज्यादा परवाह ना करें, लेकिन धौनी की बात ही अलग थी। उन्होंने अपनी टीम तैयार की और उनका अपना प्रदर्शन भी शानदार था। आप देख सकते हैं कि उन्होंने किस तरह के खिलाड़ियों को तैयार किया और वो अब भी नंबर वन हैं। वो ऐसे खिलाड़ी थे जो सिर्फ देश के लिए प्रदर्शन करना चाहते थे। 

उन्होंने आगे कहा कि धौनी जैसे खिलाड़ियों को इस तरह से चुपचाप विदा नहीं लेनी चाहिए। उन्हें मैदान से विदाई लेनी चाहिए थी जिस तरह से सचिन तेंदुलकर को विदाई मिली थी। उन्हें कैप्टन कूल कहा जाता था और वो मिस्टर कूल की तरह से ही शांति के साथ चले गए और यकीन मानिए इस तरह के खिलाड़ी क्रिकेट में विरले ही आते हैं। 

अकमल ने कहा कि किसी भी टीम को इस तरह के कप्तान की सख्त जरूरत होती है जो सबको साथ लेकर चले। पाकिस्तान की टीम में इंजमाम और यूनिस भी ऐसे ही थे। धौनी को भारत के लिए खेलने का मौका मिला और उन्होंने ना सिर्फ अच्छी क्रिकेट खेली बल्कि एक बेहतरीन टीम भी बनाई साथ ही साथ भारतीय क्रिकेट को नई बुलंदियों तक भी पहुंचाया। इस तरह की मानसिकता हमारे देश के कप्तानों में भी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि धौनी जैसा कप्तान पाकिस्तान क्रिकेट टीम को भी मिले जो इस देश के क्रिकेट को आगे लेकर जाए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.