Move to Jagran APP

Dhoni ने बताई दिल्ली के खिलाफ मिली हार की वजह, कहा- ऐसा नहीं करते तो जीत जाते

IPL 2020 CSK को दिल्ली के खिलाफ इस लीग के दूसरे मैच में भी हार मिली। इससे पहले भी दिल्ली ने इस सीजन में चेन्नई को हराया था। इस बार दिल्ली ने 5 विकेट से सीएसके को पटखनी दी और जीत हासिल की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 18 Oct 2020 04:04 PM (IST)Updated: Sun, 18 Oct 2020 04:04 PM (IST)
IPL 2020 CSK captain MS Dhoni (AP Photo)

नई दिल्ली, जेएनएन। चेन्नई सुपर किंग्स को आइपीएल 2020 के 34वें मैच में 5 विकेट से हार मिली और ये इस टीम की 9 मैचों में छठी हार थी। ऐसा नहीं था कि टीम का स्कोर खराब था, लेकिन दिल्ली ने बल्लेबाजी काफी अच्छी की। खास तौर पर शिखर धवन ने शानदार नाबाद शतकीय पारी खेली और सीएसके को हार मिली। इस हार के बाद सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कहा कि, आखिरी ओवर ब्रावो को करना था, लेकिन वो फिट नहीं थे और मैच से बाहर चले गए थे। यही वजह रही कि मुझे आखिरी ओवर रवींद्र जडेजा से करवाना था। 

loksabha election banner

धौनी ने कहा कि मुझे आखिरी ओवर के लिए करन शर्मा व रवींद्र जडेजा दोनों में से किसी एक का चयन करना था और मैं जडेजा के साथ गया और शायद ये काफी नहीं था। एम एस ने शिखर धवन की बल्लेबाजी की काफी तारीफ की और कहा कि दिल्ली के लिए उनका विकेट पर रहना अहम था, लेकिन हमने उनके काफी कैच छोड़े। वो एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो अगर क्रीज पर मौजूद हैं तो स्कोर बोर्ड चलता रहता है। वो बीच-बीच में गेंदबाजों के खिलाफ चांस भी लेते हैं और स्ट्राइक रेट को भी बनाए रखते हैं। 

एम एस ने आगे कहा कि, मुझे ऐसा लगता है कि शिखर धवन का विकेट हमारी जीत के लिेए काफी जरूरी था। वहीं उन्होंने पिच के बारे में कहा कि, पहली और दूसरी पारी की पिच में काफी फर्क था। दूसरी पारी में पिच का बर्ताव अलग था और वो बेहतर दिख रही थी साथ ही गेंद बल्ले पर ज्यादा अच्छे से आ रही थी। इस मैच में शिखर धवन ने शानदार बल्लेबाजी की और टीम के अन्य बल्लेबाजों ने उनका अच्छा साथ निभाया। हम उनसे जीत का श्रेय नहीं ले सकते हैं। 

आपको बता दें कि दिल्ली को जीत के लिए 180 रन का टारगेट मिला था और धवन ने नाबाद 101 रन की पारी खेलते हुए अपनी टीम को 5 विकेट से जीत दिला दी थी। उन्हें उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया साथ ही आइपीएल में ये उनका पहला शतक था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.