Move to Jagran APP

MS Dhoni के हेयर स्टाइल के फैन हो गए थे पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ, दी थी ये सलाह

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ भी महेंद्र सिंह धौनी के लंबे बालों के दिवाने हो गए थे और उन्होंने बकायदा बाल न कटाने की सलाह दे दी थी।

By TaniskEdited By: Published: Sun, 16 Aug 2020 06:03 AM (IST)Updated: Sun, 16 Aug 2020 06:03 AM (IST)
MS Dhoni के हेयर स्टाइल के फैन हो गए थे पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ, दी थी ये सलाह

नई दिल्ली, जेएनएन। महेंद्र सिंह धोनी को आज पूरी दुनिया एक सफल कप्तान और शानदार फीनिशर के तौर पर जानती है, लेकिन करियर की शुरुआत में वह अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के साथ-साथ हेयर स्टाइल के लिए मशहूर थे। धौनी के लंबे बालों की चर्चा हर ओर सुनाई देती थी। धौनी के लंबे बालों के क्रेज का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ भी दिवाने हो गए थे। उन्होंने धौनी के बकायदा बाल न कटाने की सलाह दे दी थी।  

loksabha election banner

महेंद्र सिंह धौनी जब टीम इंडिया के हिस्सा बने तो उनके लंबे बाल हुआ करते थे। साल 2006 में भारतीय टीम पाकिस्तान दौरे पर गई थी। फरवरी में दोनों देशों के बीच वनडे सीरीज खेली गई। इसी वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला गया। मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 288 रन बनाए। 

आपको अपने बाल नहीं कटवाने चाहिए

धौनी ने इस मैच में  46 गेंदों में 13 चौकों की मदद से नाबाद 72 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। मैच में सचिन तेंदुलकर ने 95 और  युवराज सिंह 79 रन की पारी खेली। मुकाबले के पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में पाकिस्तान के तत्कालीन राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ पहुंचे थे। उन्होंने धौनी की काफी तारीफ की। मुशर्रफ ने उनकी जुल्फों की तारीफ करते हुए कहा था कि मैंने मैदान में कई प्लेकार्ड लगे हुए देखें हैं, जिसमें धौनी को हेयर कट की सलाह दी जा रही है, लेकिन धौनी आप मेरी राय माने तो आपको अपने बाल नहीं कटवाने चाहिए, इन बालों में आप काफी अच्छे दिखते हैं।

धौनी ने क्रिकेट को अलविदा कहा

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। टेस्ट क्रिकेट की तरह वनडे से अचानक संन्यास लेकर धौनी ने एक बार फिर सभी को चौंका दिया है। धौनी ने अपना आखिरी अंतरारष्ट्रीय मैच पिछले साल विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.