Move to Jagran APP

'Dhoni वो खिलाड़ी नहीं रहे जो अपने दम पर मैच पलट देते थे, फिटनेस पर भी पड़ा फर्क'

टीम इंडिया ने पूर्व ऑलराउंडर ने कहा कि MS Dhoni अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर चुके हैं और उन्हें खुद ही युवाओं को रास्ता देना चाहिए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 01 Aug 2020 12:55 PM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2020 12:55 PM (IST)
'Dhoni वो खिलाड़ी नहीं रहे जो अपने दम पर मैच पलट देते थे, फिटनेस पर भी पड़ा फर्क'
'Dhoni वो खिलाड़ी नहीं रहे जो अपने दम पर मैच पलट देते थे, फिटनेस पर भी पड़ा फर्क'

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान MS Dhoni को लेकर हर कोई अपनी बातें सामने रख रहा है। कोई उनकी रिटायरमेंट तो कोई उनके टीम इंडिया की वापसी के बारे में बात कर रहे है। कुछ दिग्गजों का तो यो भी मानना है कि आइपीएल के 13वें सीजन में अच्छे प्रदर्शन के जरिए वो टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं। इन सब बातों के बीच एम एस धौनी अब IPL 2020 में सीएसके की कप्तानी करते नजर आएंगे। अब धौनी को लेकर पूर्व भारतीय ऑलराउंडर रोजर बिन्नी ने कहा है कि धौनी का को बेस्ट था वो बीत चुका है और अब उन्हें युवाओं के लिए रास्ता छोड़ देना चाहिए। 

loksabha election banner

रोजर बिन्नी 1983 वनडे वर्ल्ड कप की उस टीम में शामिल थे जिसने कपिल देव की अगुआई में पहली बार खिताब जीता था। उन्होंने कहा कि पिछले एक-दो साल में धौनी ने अपनी थोड़ी सी फिटनेस खो दी है और अब वो ऐसे खिलाड़ी नहीं रहे जो अपने दम पर मैच को बदल देते थे। उन्होंने कहा कि अगर आप उन्हें पिछले दो सीजन में देखें तो वो वैसे खिलाड़ी नहीं रहे जो अपने दम पर मैच को पलट देते थे। अब उनकी फिटनेस पर भी फर्क पड़ा है और कई युवा खिलाड़ी आगे आने को तैयार हैं। वो अपना बेस्ट दे चुके हैं और इसका फैसला वो खुद भी कर सकते हैं।  

उन्होंने कहा कि धौनी ने जो भारतीय क्रिकेट के लिए किया उसके लिए वो सम्मान के पात्र हैं। वो जमीन से जुुड़े इंसान हैं और बेहद सभ्य हैं, लेकिन अब उन्हें सामने आकर ये बताना चाहिए कि वो क्या चाहते हैं। रोजर बिन्नी भारतीय टीम के सेलेक्टर रह चुके हैं और उन्होंने कहा कि धौनी अपने सीनियर का बहुत सम्मान करते थे। उन्होंने कहा कि हमें उन्हें मैदान पर वो देना था जो वो चाहते थे, लेकिन वो कभी इसकी मांग नहीं करेंगे। उन्हें चेयरमैन या सेलेक्टर्स से बात करनी चाहिए और इसमें तर्क या झगड़े वाली कोई  बात नहीं है। उनके साथ काम करना शानदार था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.