नई दिल्ली। महेंद्र सिंह धौनी के वनडे और टी20 की कप्तानी छोड़ने की चर्चा पूरे क्रिकेट जगत में है। आइपीएल की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स में धौनी की कप्तानी में खेल चुके ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी माइकल हसी ने कहा है कि धौनी सिर्फ बेहतर क्रिकेटर ही नहीं, बल्कि बेहतर इंसान बनाना भी जानते हैं।

हसी ने धौनी के व्यवहार की काफी तारीफ की है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक हसी ने कहा है कि धौनी अपने साथ खेलने वाले खिलाड़ियों से कहते हैं कि जिंदगी में क्रिकेट ही सब कुछ नहीं है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

हसी ने धौनी की कप्तानी की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा है कि धौनी खिलाड़ियों को खेल और जिंदगी के प्रति नया नजरिया और सोच देने का काम करते हैं। उन्होंने कहा कि धौनी खिलाड़ियों से कहते हैं कि क्रिकेट काफी अहम चीज है, लेकिन यह किसी के निजी जीवन में सबसे जरूरी चीज नहीं है।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

धौनी की खासियत के तौर पर हसी ने कहा कि उनके पास खिलाड़ियों को शांत रखने, खेल का मजा लेने और दबाव से निकालने की अद्भुत क्षमता है। उन्होंने कहा है कि क्रिकेट को धर्म मानने वाले भारत जैसे देश में यह आसान काम नहीं है। उन्होंने कहा है कि धौनी ने भारतीय क्रिकेट को एक मजबूत मुकाम पर पहुंचाकर ही कप्तानी छोड़ी है।

Posted By: Bharat Singh