Move to Jagran APP

MS Dhoni ने इरफान पठान को किया हैरान, बोले- पहली बार देखा है माही का ये रूप

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान IPL 2020 से पहले इस बात के लिए हैरान हैं कि उन्होंने एमएस धौनी को विकेटकीपिंग की प्रैक्टिस करते देखा है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 08 Sep 2020 09:16 AM (IST)Updated: Tue, 08 Sep 2020 09:16 AM (IST)
MS Dhoni ने इरफान पठान को किया हैरान, बोले- पहली बार देखा है माही का ये रूप
MS Dhoni ने इरफान पठान को किया हैरान, बोले- पहली बार देखा है माही का ये रूप

नई दिल्ली, जेएनएन। एक साल पहले तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाले और फिर 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले महेंद्र सिंह धौनी क्रिकेट की दुनिया में वापसी करने वाले हैं। हालांकि, वे इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेलेंगे, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल जैसे टी20 टूर्नामेंट में नजर आएंगे। संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में 19 सितंबर से शुरू हो रहे आइपीएल के 13वें सीजन के लिए एमएस धौनी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस बीच उन्होंने अपने तमाम फैंस को हैरान कर दिया है, जिसमें एक नाम पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान का भी शामिल है।

loksabha election banner

दरअसल, इरफान पठान इस बात से हैरान हैं कि धौनी ने अपने करियर में जो कभी नहीं किया, वो अब कर रहे हैं। क्रिकेट की दुनिया में कदम रखने के बाद से एमएस धौनी को बिग हिटर, मैच फिनिशर और एक दमदार विकेटकीपर के रूप में जाना गया है। यहां तक कि सीएसके के ट्रेनिंग कैंप में धौनी की बल्लेबाजी को भी उनके साथी क्रिकेटरों ने सराहा है, लेकिन इरफान पठान इस बात से हैरान हैं कि धौनी ने आइपीएल के लिए ट्रेनिंग सेशन में सबसे पहले स्पिनर्स के खिलाफ विकेट कीपिंग का अभ्यास किया है। कभी भी धौनी को विकेट कीपिंग की प्रैक्टिस करते किसी ने नहीं देखा है।

इरफान पठान ने एक इंटरव्यू में कहा, "आइपीएल से पहले सीएसके कैंप में हमने एक नया दृश्य देखा है, जहां एमएस धौनी विकेट कीपिंग का अभ्यास कर रहे हैं। ऐसा कभी नहीं हुआ है। यह मेरे लिए कुछ नया है, क्योंकि मैंने उनके साथ इतने सालों तक क्रिकेट खेला है, चाहे वह भारतीय टीम के लिए हो या सीएसके के साथ टी20 लीग में, मैंने उन्हें कभी भी विकेटकीपिंग की प्रैक्टिस करते हुए नहीं देखा। इसका कारण है कि उन्होंने लंबे समय तक क्रिकेट नहीं खेला है। मुझे लगता है कि कुछ लेग स्पिनर गेंदबाज हैं, इसलिए वह नए गेंदबाजों की जांच करने की कोशिश कर रहे होंगे, लेकिन यह देखना अच्छा है कि वह अभ्यास के दौरान विकेटकीपिंग कर रहे हैं।"

IPL 2020 का पूरा शेड्यूल देखने और डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.