Move to Jagran APP

CSK के पूर्व साथी ने कहा, MS Dhoni बाकी खिलाड़ी का फायदा उठाते हैं, पता है वो जल्दी टूट जाते हैं

चेन्नई की तरफ से खेल चुके पूर्व ऑललाउंडर एल्बी मोर्केल ने कहा है कि महेंद्र सिंह धौनी बेहद मजबूत कप्तान हैं लेकिन उनके इस बार रैना की कमी खलेगी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 15 Sep 2020 07:53 PM (IST)Updated: Tue, 15 Sep 2020 07:53 PM (IST)
CSK के पूर्व साथी ने कहा, MS Dhoni बाकी खिलाड़ी का फायदा उठाते हैं, पता है वो जल्दी टूट जाते हैं
CSK के पूर्व साथी ने कहा, MS Dhoni बाकी खिलाड़ी का फायदा उठाते हैं, पता है वो जल्दी टूट जाते हैं

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन से पहले ही चेन्नई सुपर किंग्स की टीम चर्चा में है। पहले 13 सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की वजह से और फिर दो दिग्गज सुरेश रैना और हरभजन सिंह के टूर्नामेंट से नाम वापस लेन पर। रैना की कमी टीम को इस सीजन में खलने वाली है। इस बारे में कई दिग्गज कह चुके हैं। चेन्नई की तरफ से खेल चुके पूर्व ऑललाउंडर एल्बी मोर्केल ने कहा है कि महेंद्र सिंह धौनी बेहद मजबूत कप्तान हैं लेकिन उनके इस बार रैना की कमी खलेगी।

loksabha election banner

मोर्केल ने एक इंटरव्यू में धौनी के साथ खेलने के अनुभव को साझा किया और धौनी की तारीफ करते हुए कहा, "मैंने सीएसके के साथ जितना भी वक्त बिताया उसका भरपूर आनंद लिया। हमारे छह साल बहुत ही शानदार रहे थे, लेकिन इसके अलावा जिस तरह से हमारा ग्रुप साथ में आया था। धौनी जो हैं वो हमारी सफलता की आधारशिला थे। वो एक ऐसे कप्तान हैं जो उदाहरण पेश करता है।" 

एक साल बाद मैदान पर वापसी करेंगे MS Dhoni, नोट कर लीजिए चेन्नई की टीम का पूरा कार्यक्रम

धौनी को मानसिक तौर पर मजबूत बताते हुए उन्होंने कहा, "वो जो भी करते हैं उसमें वह माहिर हैं लेकिन उनके अंदर हद से ज्यादा दबाव वाली स्थिति में भी जो शांत रहने की कला है वो वाकई कमाल है। बाकी के सभी खिलाड़ी उनसे कहीं जल्दी टूट जाते हैं और वह इस बात को जानते हैं और फायदा उठाते हैं।" 

इस सीजन में टीम के साथ लगातार शानदार प्रदर्शन करने वाले रैना नहीं होंगे। उनके बारे में मोर्केल ने कहा, "रैना उनके लिए रन मशीन हैं, वो मैदान पर भी बिजली की तरह से होते हैं इसलिए उनके ना होने से बहुत बड़ा अंतर पैदा होगा। चेन्नई की टीम को उनकी भरपाई करने के लिए काफी बदलाव करने होंगे जिससे टीम का संतुलन सही बैठ पाए।" 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.