नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020 में एक बार फिर से MS Dhoni चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी के लिए तैयार हैं। धौनी के भविष्य को लेकर काफी कुछ कहा जा रहा है, लेकिन टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज व कमेंटेटर आकाश चोपड़ा का कहना है कि उनके इंटरनेशनल क्रिकेट करियर पर आइपीएल के 13वें सीजन का कोई फर्क नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि उनका फॉर्म व्यक्तिगत रूप से नहीं, बल्कि चेन्नई सुपर किंग्स के लिए महत्वपूर्ण होगा। धौनी ने विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना आखिरी प्रतिस्पर्धी मैच खेला था। 

आकाश चोपड़ा ने क्रिकेट फैंस की गलतफहमी दूर करने की कोशिश की कि धौनी का टीम इंडिया में चयन उनके आइपीएल प्रदर्शन पर निर्भर करेगा। एमएस धौनी ने आखिरी बार न्यूजीलैंड के खिलाफ आइसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में एक अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। दुर्भाग्य से, भारत मैच हार गया था और एमएस धौनी तब से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। 

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि किसी व्यक्ति के दृष्टिकोण से, किसी बल्लेबाज के दृष्टिकोण से या करियर के दृष्टिकोण से यह उतना अहम नहीं है। वो अपने करियर में जिस मुकाम पर हैं, वह वास्तव में इस बात से अनजान नहीं है कि आइपीएल का हर मैच कैसा होगा या उन्हें टीम इंडिया के लिए चुना जाएगा या नहीं। वो इन सारी बातों को पीछे छोड़ चुके हैं। 

उन्होंने कहा कि अगर वो अच्छी फॉर्म में है तो फिर टीम को आगे ले जाना उनके लिए आसान होगा, लेकिन अगर वो रन नहीं बनाएंगे तो फिर वो खेल का मजा ज्यादा अच्छी तरह से नहीं ले पाएंगे। अगर मैं उनके दृष्टिकोण से देखूं तो हर मैच जो आप खेलते हैं महत्वपूर्ण है। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि वो एक साल के बाद क्रिकेट खेलेंगे। लेकिन अगर आप टीम इंडिया में उनके करियर और वापसी को देखते हैं, तो मुझे नहीं लगता कि इसका बहुत बड़ा असर होने वाला है। वह अब रन भी बनाएंगे और उनकी टीम भी अच्छा करेगी, मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है। उन्होंने विकेटकीपर के तौर पर 634 कैच व 195 स्टंपिंग किए हैं। 

Posted By: Sanjay Savern

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस