Move to Jagran APP

Dhoni को टी20 की दशक की बेस्ट टीम में जगह मिलने पर आकाश चोपड़ा ने कहा- ऐसा क्या किया उन्होंने

ICC ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान MS Dhoni को दशक की बेस्ट टी20 टीम में शामिल किया और कप्तान भी बनाया। आकाश चोपड़ा ने धौनी के चयन पर सवाल खड़े कर दिए और कहा कि इस दशक में उन्होंने ऐसा क्या कर दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 01 Jan 2021 05:09 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jan 2021 05:09 PM (IST)
Dhoni को टी20 की दशक की बेस्ट टीम में जगह मिलने पर आकाश चोपड़ा ने कहा- ऐसा क्या किया उन्होंने
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एम एस धौनी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। आइसीसी ने कुछ दिनों पर दशक की बेस्ट टेस्ट, वनडे व टी20 टीम का चयन किया था। आइसीसी ने दशक की बेस्ट वनडे व टी20 टीम का कप्तान MS Dhoni को बनाया था जबकि टेस्ट टीम की कमान विराट कोहली को सौंपी थी। दशक की बेस्ट टीम की घोषणा किए जाने के बाद कई पूर्व क्रिकेटरों ने आइसीसी के चयन पर सवाल खड़े किए तो वहीं टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने भी एम एस धौनी के चयन पर सवाल खड़े कर दिए। 

loksabha election banner

आकाश चोपड़ा एम एस को टी20 की दशक की बेस्ट टीम में शामिल किए जाने पर हैरान हैं और कहा कि, इस दशक में भारत ने एम एस की कप्तानी में कोई भी टी20 वर्ल्ड कप नहीं जीता। वहीं उन्होंने ये भी कहा कि, इस दशक में धौनी ने टी20 प्रारूप में ज्यादा अच्छा प्रदर्शन भी नहीं किया। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि, इस दशक में टी20 क्रिेकेट की बात करें तो ना तो भारत ने कोई वर्ल्ड कप जीता और ना ही धौनी का प्रदर्शन अच्छा रहा। 

उन्होंने आगे कहा कि, हम एक टी20 टीम बना रहे हैं जिसमें जोस बटलर जैसे खिलाड़ी नहीं हैं। धौनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप का पहला सीजन साल 2007 में जीता था। उनकी कप्तानी में भारत ने इसके बाद कई सारे टी20 वर्ल्ड कप खेले, लेकिन जीत हासिल नहीं कर पाई। साल 2014 में टीम इंडिया फाइनल में पहूंची थी, लेकिन श्रीलंका ने भारत को हरा दिया था। 

वहीं एम एस के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने 98 मैचों में कुल 1617 रन बनाए हैं। उनके नाम पर दो अर्धशतक दर्ज है और उनका स्ट्राइक रेट 126.13 का रहा है। धौनी ने बतौर बल्लेबाज टी20 में संघर्ष किया, लेकिन उन्होंने इस प्रारूप में भी शानदार कप्तानी की थी। धौनी ने साल 2020 में 15 अगस्त से इंटरनेशनल क्रिेकेट से रिटायरमेंट ली थी। 

आइसीसी की टी20 की दशक की बेस्ट टीम-

रोहित शर्मा, क्रिस गेल, आरोन फिंच, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल, एम एस धौनी (कप्तान), किरोन पोलार्ड, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.