नई दिल्ली, जेएनएन। रांची टेस्ट मैच से ठीक पहले टीम इंडिया के चाइनमैन गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) इंजर्ड हो गए और उनकी जगह टेस्ट टीम में शाहबाज नदीम ( Shahbaz Nadeem) को मौका मिल गया। यही नहीं नदीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में रांची में डेब्यू करने का मौका भी मिल गया। 30 वर्ष के नदीम ने रांची में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला। ये टेस्ट मैच चौथे दिन खत्म हो गया और इसके बाद MS Dhoni से शाहबाज नदीम को बात करने का मौका मिला। इस दौरान उन्होंने नदीम को कुछ महत्वपूर्ण बातें बताई और टिप्स भी दिए। 

एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में नदीम ने बताया कि मैच के बाद उन्हें Dhoni से मिलने का मौका मिला। मैंने उनसे पूछा कि अब आगे क्या करू। उन्होंंने मुझसे कहा कि अब तुम एक परिपक्व गेंदबाज बन गए हो। मैंने मैच के दौरान तुम्हारी गेंदबाजी देखी और मुझे उसमें परिपक्वता दिखाई थी। तुमने काफी ज्यादा घरेलू क्रिकेट खेले हैं और तुम्हारे पास अनुभव की कोई कमी नहीं है। तुम्हें गेंदबाजी में ज्यादा प्रयोग करने की जरूरत नहीं है। जिस तरह से खेल रहे हो वैसे ही खेलते रहो। तुम्हारा करियर अब शुरू हो गया है। 

शाहबाज नदीम ने बताया कि झारखंड टीम की तरफ से मैंने उनके साथ काफी मैच खेले हैं। अगर टीम इंडिया के लिए मैं उनके साथ खेल पाउं तो मुझे काफी खुशी होगी। वो विश्व के महान क्रिकेटरों में से एक हैं और बेहद विनम्र हैं। यही उनकी सबसे बड़ी खासियत है। आपको बता दें कि शाहबाज नदीम ने अपने पहले ही टेस्ट मैच की पहली पारी में दो और फिर दूसरी पारी में भी दो यानी कुल चार विकेट लिए। इस टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका का 3-0 से क्लीन स्वीप किया। अब टीम इंडिया को अगला घरेलू सीरीज बांग्लादेश के खिलाफ खेलनी है जिसमें तीन मैचों की टी20 सीरीज व दो मैचों की टेस्ट सीरीज शामिल है। 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप