नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया से बाहर चल रहे भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना को इस बात की पूरी उम्मीद है कि MS Dhoni आइपीएल के इस सीजन की तैयारी के लिए मार्च के पहले सप्ताह में चेन्नई पहुंच जाएंगे। रैना ने इसके अलावा अपनी इच्छा जाहिर करते हुए कहा कि मैं ये चाहता हूं कि वो अभी भारत के लिए खेलते रहें। उन्होंने कहा कि वैसे धौनी को लेकर आखिरी फैसला टीम प्रबंधन और कप्तान विराट कोहली को ही लेना है। 

महेंद्र सिंह धौनी ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच पिछले साल इंग्लैंड में खेले गए वनडे विश्व कप के दौरान न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था और उसके बाद से वो क्रिकेट से मैदान से दूर हैं। हालांकि वो इस साल होने वाले आइपीएल की तैयारी के लिए जुट गए हैं और इन दिनों झारखंड में प्रैक्टिस कर रहे हैं। वहीं सुरेश रैना भी इस साल खेले जाने वाले आइपीएल की तैयारियों में लगे हैं और धौनी के बारे में उन्होंने कहा कि अभी टीम इंडिया को उनकी जरूरत है और उन्हें खेलते रहना चाहिए। 

बीसीसीआइ ने अपने ताजा केंद्रीय अनुबंध में धौनी को शामिल नहीं किया था जिसके बाद उनके क्रिकेट करियर को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि वो इस साल आइपीएल में सीएसके के लिए खेलेंगे और उनके प्रदर्शन को देखकर ही टीम मैनेजमेंट उनके भविष्य को लेकर कोई फैसला करेगा। रैना ने टाइम्स ऑफ इंडिया के बातचीत करते हुए कहा कि आइपीएल के इस सीजन की तैयारी के लिए धौनी शायद मार्च के पहले सप्ताह में ट्रेनिंग के लिए चेन्नई आ जाएंगे। फिलहाल वो अपना वक्त परिवार से साथ बिता रहे हैं जो काफी अच्छा है। धौनी अगर क्रिकेट से संन्यास लेना चाहेंगे तो बिना किसी विवाद के ले लेंगे। 

सुरेश रैना ने कहा कि मैं उन्हें खेलते देखना चाहता हूं और वो पूरी तरह से फिट नजर आ रहे हैं साथ ही कड़ी ट्रेनिंग भी कर रहे हैं। मुझे ऐसा लगता है कि टीम इंडिया को उनकी जरूरत है। हालांकि उनके भविष्य को लेकर आखिरी फैसला कप्तान विराट कोहली को ही लेना है। आपको बता दें कि धौनी के बारे में एस श्रीनिवास ने कहा है कि धौनी अगले साल यानी 2021 में भी चेन्नई के साथ बने रहेंगे और अगली बार टीम उन्हें रिटेन करेगी। 

 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस