Move to Jagran APP

मोहम्मद आमिर और बहाव रिजाय जैसे खिलाड़ियों के लिए देशहित से बड़ा है पैसा- वकार यूनिस

Mohammed Amir and Wahab Riaz retirement on test cricket वकार यूनिस ने कहा कि टी20 लीग में पैसे कमाने के लिए खिलाड़ी देशहित को पीछे छोड़ देते हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 07 Apr 2020 04:59 PM (IST)Updated: Tue, 07 Apr 2020 04:59 PM (IST)
मोहम्मद आमिर और बहाव रिजाय जैसे खिलाड़ियों के लिए देशहित से बड़ा है पैसा- वकार यूनिस

कराची, प्रेट्र। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मौजूद गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने साफ तौर पर कहा कि टी20 लीग के जरिए ज्यादा पैसा कमाने की लालच में कुछ खिलाड़ी देशहित को पूरी तरह से नजरअंदाज कर देते हैं। उन्होंने कहा कि पिछले साल टेस्ट क्रिकेट से मोहम्मद आमिर और बहाव रियाज ने संन्यास ले लिया था जिसकी वजह से पाकिस्तान की टीम पर बुरा असर पड़ा था। इन गेंदबाजों ने टेस्ट क्रिकेट खेलना सिर्फ पैसों की वजह से ही छोड़ा था।

loksabha election banner

आपको बता दें कि मोहम्मद आमिर ने 27 साल की उम्र में ही पाकिस्तान टेस्ट टीम से संन्यास ले लिया था और उनके इस फैसले की काफी आलोचना हुई थी साथ ही साथ ये मामला काफी चर्चित भी रहा था। वकार यूनिस ने कहा कि टी20 लीग के जरिए खिलाड़ी काफी आसानी से कमाई करते हैं और वो इसमें सहज होकर खेलते हैं क्यों कि उन्हें इसमें सिर्फ चार ओवर ही गेंदबाजी करनी होती है। 

उन्होंने कहा कि लेकिन कई बार खिलाड़ी अपनी सुविधा पर ध्यान देते समय यह नहीं सोचते कि वे राष्ट्रीय हितों को कितना नुकसान पहुंचा रहे हैं। वो उनके टीम को अचानक छोड़ने के बाद की स्थिति के बारे में बिल्कुल भी ध्यान नहीं देते। आमिर और बहाव रियाज ने जिस तरह से टेस्ट क्रिकेट से अपने संन्यास की घोषणा की वो वकार यूनिस को बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगा था। 

उन्होंने कहा कि आप सोशल मीडिया पर अपने संन्यास की घोषणा करते हैं जो वास्तव में आहत करने वाला है। उन्हें पहले अपने प्रबंधन और बोर्ड को सूचित करना चाहिए था। उन्हें पहले इस पर चर्चा करनी चाहिए थी। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि उन्होंने ऐसा किया वहीं इससे हमें थोड़ा नुकसान भी हुआ। 

वकार यूनिस ने कहा कि मैं नहीं कहूंगा कि हमने कुछ खोया है। अगर उन्होंने अपना फैसला किया है तो ठीक है। हमारा उनके प्रति कोई गिला शिकवा नहीं है लेकिन मेरा अब भी मानना है कि वे अभी खेल सकते थे। उन्होंने कहा कि टीम में चयन होने पर वे पाकिस्तान की तरफ से सीमित ओवरों की क्रिकेट खेल सकते हैं। उन्होंने उस समय टीम को मुश्किल स्थिति में छोड़ा था जो टीम के लिए अच्छा साबित नहीं हुआ। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.