Move to Jagran APP

फेवरेट खिलाड़ी को नहीं मिली टीम में जगह, पूर्व पाकिस्तानी कोच ने चयनकर्ता को जमकर कोसा

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन में से 8 खिलाड़ी फिटनेस के जरूरी मानक को पूरा नहीं करते और इसी वजह से इस बात का कोई ज्यादा फर्क नहीं पड़ने वाला।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 06 Apr 2020 05:52 PM (IST)Updated: Mon, 06 Apr 2020 05:52 PM (IST)
फेवरेट खिलाड़ी को नहीं मिली टीम में जगह, पूर्व पाकिस्तानी कोच ने चयनकर्ता को जमकर कोसा

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के फिटनेस को लेकर लगातार बातें होती रहती है। अब पाकिस्तान के पूर्व चयनकर्ता और ओपनर मोहसिन खान ने खिलाड़ियों पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान टीम के प्लेइंग इेलवन में शामिल 11 में से 8 खिलाड़ी फिटनेस पर खरे नहीं उतरते हैं।

loksabha election banner

मोहसिन ने पाकिस्तान की तरफ से 48 टेस्ट और 75 वनडे खेले हैं। साल 1977 से 1986 के बीच पाकिस्तान टीम का हिस्सा रहे इस ओपनर ने टीम के खिलाड़ियों की फिटनेस पर सवाल उठाया है।

डेली एक्सप्रेस से बात करते हुए उन्होने कहा, "पाकिस्तान की टीम के लिए ओपनिंग हमेशा हा समस्या रही है। शर्जील खान एक टैंलेंटेड खिलाड़ी हैं। उनकी फिसनेस को लेकर इतनी बातें नहीं की जानी चाहिए क्योंकि मुझे लगता है पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन में से 8 खिलाड़ी फिटनेस के जरूरी मानक को पूरा नहीं करते और इसी वजह से इस बात का कोई ज्यादा फर्क नहीं पड़ने वाला।" 

बाएं हाथ के बल्लेबाज शर्जील ने अब तक 1 टेस्ट मैच खेला है जबकि 25 वनडे और 15 टी20 मुकाबलों में उनको पाकिस्तान के प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई है। आखिरी बार साल 2017 में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच खेला था।

मोहसिन जो साल 2011 में पाकिस्तानी टीम के मुख्य चयनकर्ता और अंतरिम कोच थे मौजूदा मुख्य कोच मिस्बाह उल हक पर जमकर बरसे। "जब इमरान खान देश के प्रधानमंत्री बने तो मुझे उम्मीद थी कि पीसीबी में लिए जाने वाले फैसले कही तरीके से लिए जाएंगे लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। नेशनल टीम के प्रदर्शन में कोई निरंतरता नहीं है और यह पटरी से उतरी हुई है। मिस्बाह जो टीम के मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता दोनों है उनमें जिम्मेदारी का अभाव है। इस बात के लिए किसे दोषी ठहराया जाएगा अगर मान लो उन्होंने कल को खुद को भी टीम में शामिल कर लिया।"  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.