नई दिल्ली, आइएएनएस। India Tour of Australia: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इस समय ऑस्ट्रेलिया में हैं और आने वाली तीनों फॉर्मेट की सीरीज के लिए तैयारी में जुटे हुए हैं। इसी बीच उन्होंने कहा है कि टीम का गेंदबाजी आक्रमण विश्व में इस समय इसलिए सर्वश्रेष्ठ है, क्योंकि तेज गेंदबाजी में काफी गहराई है और खिलाड़ियों के बीच आपस में अच्छा तालमेल है। यही कारण है कि भारत ने पिछले कुछ समय में अच्छा प्रदर्शन किया है।

भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण की अहम कड़ी खुद मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह हैं। वहीं, सिर्फ टेस्ट क्रिकेट को देखा जाए तो इनके अलावा इशांत शर्मा और उमेश यादव भी बीते कुछ वर्षों में भारतीय टीम की सफलता का अहम कारण रहे हैं। शमी ने बीसीसीआइ को दिए इंटरव्यू में कहा, "हमारा तेज गेंदबाजी आक्रमण 140 प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी करता है और आपको इस तरह की तेजी की जरूरत ऑस्ट्रेलिया में होती है।"

दूसरी पारी में विपक्षी टीम पर बरसने वाले मोहम्मद शमी ने आगे कहा, "हमारे रिजर्व गेंदबाज भी काफी तेज फेंकते हैं, आप इस तरह का अटैक नहीं देखते हैं। हम चुनौतियों के लिए हर समय तैयार रहते हैं। हमारे पास अनुभवी गेंदबाज भी है। हमारे स्पिन विभाग में भी काफी विविधता है। हम तेज फेंक सकते हैं, लेकिन हम सभी अलग है, हमारी योग्यताएं अलग हैं। आप विश्व स्तर के बल्लेबाज हो सकते हैं, लेकिन एक अच्छी गेंद आपको आउट कर सकती है।"

गौरतलब है कि भारत इस समय ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है और यहां वह काफी हद तक अपने तेज गेंदबाजी आक्रमण पर निर्भर रहेगी। शमी ने ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले आइपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है। इस बात को लेकर उन्होंने कहा है, "आइपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए मेरे प्रदर्शन ने मुझे काफी आत्मविश्वास दिया है और मुझे एक सही लय में रखा है। सबसे बड़ी बात यह है कि मैं आने वाली सीरीज में अपने आप को बिना किसी दबाव के तैयार कर सकता हूं।"

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस