Move to Jagran APP

विराट कोहली से मो. शमी क्यों पूछते हैं 'वो मेरा विकेट है या आपका', खुद किया इसका खुलासा

विकेट लेने के बाद मो. शमी काफी आक्रामक अंदाज से जश्न मनाते हैं और विराट कोहली भी बिल्कुल वैसे ही हैं। अब दोनों के इसी गुण की वजह से उनके बीच नोक-झोंक होती रहती है और शमी ने इसके बारे में ही बताया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 19 May 2021 05:41 PM (IST)Updated: Wed, 19 May 2021 05:41 PM (IST)
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज विराट कोहली कप्तान विराट कोहली के साथ (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। मो. शमी और विराट कोहली कई साल से एक साथ टीम इंडिया के लिए खेल रहे हैं। अब शमी ने एक इंटरव्यू के दौरान कुछ मजेदार खुलासे किए। विराट कोहली बतौर कप्तान शमी पर काफी भरोसा करते हैं और शमी भी एक गेंदबाज के तौर पर उन्हें और अपनी टीम को निराश नहीं करते। इंडिया टीवी को दिए एक इंटरव्यू के दौरान शमी ने बताया कि, किस तरह से वो और विराट मजाकिया अंदाज में लड़ते हैं। दरअसल विकेट लेने के बाद मो. शमी काफी आक्रामक अंदाज से जश्न मनाते हैं और विराट कोहली भी बिल्कुल वैसे ही हैं। अब दोनों के इसी गुण की वजह से उनके बीच नोक-झोंक होती रहती है और शमी ने इसके बारे में ही बताया। 

शमी ने कहा कि, तेज गेंदबाज चाहे युवा हो या फिर उम्रदराज दोनों ही बहुत आक्रामक होते हैं, लेकिन एक खिलाड़ी जो हमारी भावनाओं को मैदान पर पूरी तरह से व्यक्त करते हैं वो हमारे कप्तान विराट कोहली हैं। कभी-कभी जब विराट कोहली की जश्न मनाते हुए कोई तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होती है तो मैं उनसे मजाक में पूछ लेता हूं कि, वो विकेट मेरा है या आपका। वो गेंदबाज से भी ज्यादा जेशीले अंदाज में विकेट गिरने के बाद जशन मनाते हैं। ऐसा लगता है जैसे वो विकेट किसी गेंदबाज ने नहीं विराट ने ही लिए हैं। वो कभी मुझे विकेट गिरने के बाद बोलते हैं कि, आप जश्न क्यों नहीं मना रहे तो मैं उनके कहता हूं कि, मेरे लिए आप जश्न तो मना ही देते हैं। शमी ने कहा कि, विराट मैदान पर आक्रामक रहते हैं, लेकिन उन्होंने अब तक शानदार तरीके से टीम की कप्तानी की है और वो एक आक्रामक बल्लेबाज भी हैं। 

वहीं उन्होंने रोहित शर्मा की कप्तानी पर भी बात की और कहा कि, विराट और रोहित की कप्तानी का अंदाज काफी जुदा है। शमी ने रोहित के बारे में कहा कि, वो शांत व्यक्ति हैं, लेकिन जब वो बल्लेबाजी करने उतरते हैं तब वो बिल्कुल अलग दिखते हैं। वहीं एक गेंदबाज के रूप में जब कभी मैं उनसे कोई सलाह लेने जाता हूं मुझे हमेशा सकारात्मक जवाब मिलता है। वो गेंदबाजों को हमेशा बढ़ावा देते हैं और उनकी बातों को हमेशा महत्व देते हैं। एक गेंदबाज को आगे बढ़ाने के लिए इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.