Move to Jagran APP

मोहम्मद कैफ को शोएब अख्तर ने किया चेलैंज, कहा- अपने और मेरे बेटे का मैच करा लो

Mohammed Kaif son says hitting Shoaib Akhtar must be easy मो. कैफ के बेटे कबीर ने कहा कि शोएब के गेंद की पिटाई हो सकती थी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 08 Apr 2020 04:30 PM (IST)Updated: Wed, 08 Apr 2020 06:47 PM (IST)
मोहम्मद कैफ को शोएब अख्तर ने किया चेलैंज, कहा- अपने और मेरे बेटे का मैच करा लो
मोहम्मद कैफ को शोएब अख्तर ने किया चेलैंज, कहा- अपने और मेरे बेटे का मैच करा लो

नई दिल्ली, जेएनएन।  India vs Pakistan world cup match 2003छ: वनडे विश्व कप में भारत व पाकिस्तान के बीच जितनी बार भी सामना हुआ है पाक क्रिकेट टीम को मुंह की खानी पड़ी है यानी हर बार उसे हार का सामना कर रहा है। इस दिनों कोविड 19 महामारी की वजह से भारत में लॉकडाउन चल रहा है और इन दिनों स्टारस्पोर्ट्स ने विश्व कप में खेले गए भारत व पाकिस्तान के मुकाबलों को टेलीकास्ट करने का फैसला किया है। इसी कड़ी में साल 2003 में भारत व पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच को टेलीकास्ट किया है। 

loksabha election banner

सबको पता है कि भारत को इस मैच में जीत मिली थी, लेकिन इस मैच की चर्चा इस वजह से ज्यादा हो रही है क्योंकि इस मैच को उस वक्त भारतीय टीम का हिस्सा रहे मोहम्मद कैफ के बेटे कबीर ने भी देखी और कुछ ऐसी प्रतिक्रिया दी जिससे कैफ भी हैरान रह गए। कबीर ये अपने पिता कैफ वो पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के बारे में कही। उन्होंने अपने ये बातें ट्वीट करके सबसे सामने रखी। 

साल 2003 में वनडे विश्व कप के दौरान भारत व पाकिस्तान के बीच जो मैच खेला गया था उसमें शोएब अख्तर काफी महंगे साबित हुए थे और अपन स्पेल के दस ओवर में 72 रन दिए थे। बेशक इसमें कोई शक नहीं है कि शोएब उस मैच में खर्चिले साबित हुए, लेकिन वो उस वक्त दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में गिने जाते थे और उनका सामना करना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं होता था। 

खैर इस मैच को कैफ के बेट कबीर ने भी देखा और उसकी जो प्रतिक्रिया रही उसे कैफ ने अपने शब्दों में बयां किया। उन्होंने लिखा कि स्टार स्पोर्ट्स का शुक्रिया क्योंकि उनकी वजह से मेरे बेटे को भारत-पाकिस्तान का वो एतिहासिक मैच देखने को मिल गया। हालांकि कबीर इस मैच में अपने पापा के प्रदर्शन से ज्यादा प्रभावित नजर नहीं आया। कबीर ने कहा कि शोएब अख्तर की गेंद में तेजी थी इस वजह से उनकी गेंदों पर रन बनना और ज्यादा आसान होना चाहिए था। आजकल के बच्चे भी...

आपको बता दें कि इस मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने सईद अनवर की शतक के दम पर 7 विकेट के नुकसान पर 273 रन बनाए थे। अनवर ने 126 गेंदों पर 101 रन बनाए थे तो वहीं भारत के लिए जहीर खान और आशीष नेहरा ने दो-दो विकेट लिए। भारत को जीत के लिए 274 रन का लक्ष्य मिला था और इसके जवाब में सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग ने टीम को विस्फोटक शुरुआत दिलाई और पांच ओवरों में ही 50 रन बना डाले। टीम इंडिया को इस मैच में 6 विकेट से जीत मिली थी और सचिन तेंदुलकर ने 75 गेंदों पर 98 रनों की पारी खेली थी। युवराज सिंह ने इस मैच में नाबाद 50 और राहुल द्रविड़ ने नाबाद 44 रन बनाए। मोहम्मद कैफ ने 60 गेंदों पर 35 रन की पारी खेली थी। 

हालांकि इसके बाद शोएब ने कैफ की बात के जवाब देते हुए कहा कि तो क्या आपके और मेरे बेटे मिखाइल अली  अख्तर के बीच एक मैच हो जाए। इससे कबीर को तेज गेंदों को लेकर सारे जवाब मिल जाएंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.