Move to Jagran APP

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप को पहले से तय योजना के अनुसार कराए ICC, अवधि बढ़ाने में भी न करें गुरेज- मिस्बाह

कोरोना के कारण विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में व्यवधान पड़ा। जानकारी के अनुसार आइसीसी विचार कर रहा है कि जो मैच नहीं हुए उनके अंक बांट दिए जाए। इसी बीच मिस्बाह ने कहा है कि आइसीसी को इसका आयोजन पहले की तरह करना चाहिए।

By TaniskEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 01:49 PM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 01:49 PM (IST)
पाकिस्तान के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक। (फाइल फोटो)

कराची, पीटीआइ। पाकिस्तान के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक का मानना है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का आयोजन उसी तरह से करना चाहिए जैसी उसकी योजना बनाई गई थी। इसके लिए उसकी अवधि बढ़ाने में भी गुरेज नहीं करनी चाहिए।

loksabha election banner

कोरोना वायरस (COVID-19) महामारी के कारण चैंपियनशिप में व्यवधान पड़ा है। जानकारी के अनुसार आइसीसी इस बात विचार कर रहा है कि जो मैच नहीं हुए उनके अंक बांट दिए जाए। इसके बाद ही पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर का बयान सामने आया है। पहले के कार्यक्रम के अनुसार चैंपियनशिप का फाइनल  जुलाई 2021 में इंग्लैंड में होना था। 

मिस्बाह  ने कहा कि कोरोना महामारी ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप सीरीज को प्रभावित किया है, लेकिन मैं अभी भी चैंपियनशिप के शामिल सभी टीमों को अपने सभी मैचों को खेलते हुए देखना पसंद करूंगा। मेरे हिसाब से मैचों का कार्यक्रम फिर से तय किया जाना चाहिए ताकि सभी टीमों को फाइनल में जगह बनाने के लिये प्रर्याप्त मौका मिले।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा कि लीग को महामारी से प्रभावित मैचों को कराने के लिए इसकी अवधि बढ़ाई जा सकती है। अप्रैल में बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान का एक भी टेस्ट महामारी के कारण नहीं खेला गया। अन्य देश की भी सीरीज प्रभावित हुई हैं। उन्होंने कहा कि यह अब आइसीसी पर निर्भर है। मुझे नहीं पता कि वे चीजों को कैसे प्रबंधित करेंगे। 

बता दें कि आइसीसी अगले वर्ष जून में फाइनल के लिए तैयारी करना चाहती है। इसके लिए वह दो विकल्प पर विचार कर रही है। उसमें से एक विकल्प कोरोना की वजह से अब तक नहीं खेले गए मुकाबलों में आइसीसी अंक बांटना है। दूसरा विकल्प यह है कि मार्च के अंत तक ही हुए मुकाबलों को लिया जाए और अंतिम स्थान तय करने के लिए अंकों के प्रतिशत को देखा जाए। इसे लेकर आइसीसी की बैठक अगले महीने होगी। इस दौरान इन दो विकल्पों पर चर्चा होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.