Move to Jagran APP

पाकिस्तानी कोच बोले, भारत में होने वाले वर्ल्ड कप की वजह से बाबर को बनाया कप्तान

बाबर आजम को पाकिस्तान की वनडे टीम का कप्तान बनाए जाने पर कोच मिस्बाह उल हक ने अपनी बात रखी है। उन्होंने कहा 2023 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए उनको कप्तान बनाया गया है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 13 May 2020 08:53 PM (IST)Updated: Wed, 13 May 2020 08:53 PM (IST)
पाकिस्तानी कोच बोले, भारत में होने वाले वर्ल्ड कप की वजह से बाबर को बनाया कप्तान
पाकिस्तानी कोच बोले, भारत में होने वाले वर्ल्ड कप की वजह से बाबर को बनाया कप्तान

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता और कोच मिस्बाह उल हक ने बाबर आजम को वनडे टीम का कप्तान बनाए जाने के पीछे की वजह बताई है। मिस्बाह ने बुधवार को बताया कि बाबर को कप्तानी 2023 के विश्व कप ध्यान में रखते हुए दी गई है। इस विश्व कप का आयोजन फरवरी मार्च में भारत में किया जाना है।

loksabha election banner

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बाबर आजम को वनडे टीम का कप्तान बनाए जाने की घोषणा की। सरफराज अहमद को तीनों ही फॉर्मेट की कप्तानी से हटा दिया गया। टेस्ट में अजहर अली जबकि टी20 में बाबर आजम को कप्तान बनाने का फैसला पहले ही लिया जा चुका था। अब वनडे से भी आधिकारिक तौर पर सरफराज की छुट्टी हो गई है।

मिस्बाह ने कहा, "हमने इस बात को ध्यान में रखा है कि लंबे समय तक टीम की तरफ से कौन खेल सकता है। जब बाबर को वनडे टीम की कप्तानी सौंपी गई तो 2023 के विश्व कप को ध्यान में रखा गया। वह टी20 टीम की कप्तानी कर रहे हैं। वह एक टॉप क्लास प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी हैं और उनको तैयार करने का यही सही वक्त है।"

बाबर बने पाकिस्तान की वनडे टीम के कप्तान, 17 साल के नसीम को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में जगह

विश्व कप 2019 के पहले दौर से बाहर होने के बाद से ही सरफराज के उपर तलवार लटक रही थी। श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टी 20 सीरीज में क्लीन स्वीप के बाद उनको कप्तान से हटाने का फैसला लिया गया। टेस्ट और टी20 टीम से वह पहले ही बाहर चल रहे हैं और अब वनडे से भी उनकी छुट्टी तय हो गई है।

"वह चुनौतियों को अपन उपर सिर पर ले रहे हैं। जबसे वह टी20 के कप्तान बनाए गए हैं तबसे टेस्ट में उनका प्रदर्शन और भी बेहतर हुआ है। तो अगर वो जिम्मेदारी ले रहे हैं तो, क्यों नहीं।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.