नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता और कोच मिस्बाह उल हक ने बाबर आजम को वनडे टीम का कप्तान बनाए जाने के पीछे की वजह बताई है। मिस्बाह ने बुधवार को बताया कि बाबर को कप्तानी 2023 के विश्व कप ध्यान में रखते हुए दी गई है। इस विश्व कप का आयोजन फरवरी मार्च में भारत में किया जाना है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बाबर आजम को वनडे टीम का कप्तान बनाए जाने की घोषणा की। सरफराज अहमद को तीनों ही फॉर्मेट की कप्तानी से हटा दिया गया। टेस्ट में अजहर अली जबकि टी20 में बाबर आजम को कप्तान बनाने का फैसला पहले ही लिया जा चुका था। अब वनडे से भी आधिकारिक तौर पर सरफराज की छुट्टी हो गई है।

मिस्बाह ने कहा, "हमने इस बात को ध्यान में रखा है कि लंबे समय तक टीम की तरफ से कौन खेल सकता है। जब बाबर को वनडे टीम की कप्तानी सौंपी गई तो 2023 के विश्व कप को ध्यान में रखा गया। वह टी20 टीम की कप्तानी कर रहे हैं। वह एक टॉप क्लास प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी हैं और उनको तैयार करने का यही सही वक्त है।"

बाबर बने पाकिस्तान की वनडे टीम के कप्तान, 17 साल के नसीम को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में जगह

विश्व कप 2019 के पहले दौर से बाहर होने के बाद से ही सरफराज के उपर तलवार लटक रही थी। श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टी 20 सीरीज में क्लीन स्वीप के बाद उनको कप्तान से हटाने का फैसला लिया गया। टेस्ट और टी20 टीम से वह पहले ही बाहर चल रहे हैं और अब वनडे से भी उनकी छुट्टी तय हो गई है।

"वह चुनौतियों को अपन उपर सिर पर ले रहे हैं। जबसे वह टी20 के कप्तान बनाए गए हैं तबसे टेस्ट में उनका प्रदर्शन और भी बेहतर हुआ है। तो अगर वो जिम्मेदारी ले रहे हैं तो, क्यों नहीं।"

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस