Move to Jagran APP

'मिस्टर क्रिकेट' बोले- दुनिया के सर्वकालिक महान फिनिशर हैं MS Dhoni

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी माइक हसी ने कही है कि महेंद्र सिंह धौनी अब तक के सबसे महान फिनिशर हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 14 Apr 2020 03:44 PM (IST)Updated: Tue, 14 Apr 2020 03:44 PM (IST)
'मिस्टर क्रिकेट' बोले-  दुनिया के सर्वकालिक महान फिनिशर हैं MS Dhoni
'मिस्टर क्रिकेट' बोले- दुनिया के सर्वकालिक महान फिनिशर हैं MS Dhoni

मुंबई, आइएएनएस। ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व बल्लेबाज माइक हसी ने महेंद्र सिंह धौनी की तारीफ की है। माइक हसी ने कहा है कि दिग्गज भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धौनी जैसा महान फिनिशर उन्होंने अपनी जिदंगी में नहीं देखा। 30 साल की उम्र के करीब में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले माइक हसी को मिस्टर क्रिकेट के नाम से जाना जाता है। माइक हसी एमएस धौनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आइपीएल खेल चुके हैं।

loksabha election banner

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और क्रिकेट एक्सपर्ट संजय मांजरेकर के साथ ईएसपीएन क्रिकइंफो के वीडियो पॉडकास्ट में बात करते हुए माइक हसी ने कहा है, "एमएस धौनी सर्वकालिक महान फिनिशर हैं, जिन्हें क्रिकेट की दुनिया ने जन्म दिया है।" उन्होंने आगे कहा है, "धौनी अपने आप को शांत रखते हैं और विपक्षी कप्तान को पहले पलक झपकने देते हैं। धौनी में अविश्वसनीय शक्ति भी है। वह जानता है कि जब उसे कब बाउंड्री लगाने की आवश्यकता है, तो वह ऐसा करते हैं। उसके पास उस तरह का आत्म-विश्वास है। ईमानदारी से, मुझे अपने आप पर इस तरह का विश्वास नहीं था।"

धौनी के साथ चेन्नई सुपर किंग्स का ड्रेसिंग रूप शेयर करने वाले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज माइक हसी ने कहा है कि 38 वर्षीय भारतीय बल्लेबाज एमएस धौनी इस बात में विश्वास करते हैं कि जो आखिरी में आतंकित होगा, वह खेल जीतता है। उन्होंने कहा है कि मैंने कभी बी 12 या 13 रन एक ओवर में छोड़ने के लिए नहीं कोशिश की थी, क्योंकि ऐसे में मैच फिनिश करने में परेशानी होती है, लेकिन एमएस धौनी ये कई बार किया है।

हसी ने कहा है, "मैंने धौनी से सीखा है कि कैसे मैच फिनिश करती हैं। वह अविश्वसनीय हैं। उनका मानना है कि जो आखिरी की बाजी को जीतता है, वही मैच भी जीतता है। इसलिए धौनी अपने को शांत रखते हैं और इसे लंबे समय तक रखते हैं, क्योंकि दबाव गेंदबाज पर भी होता है। वे बहुत लंबे समय तक हार नहीं मानते हैं। यदि वे हार जाते हैं, तो वे जल्दी से आगे बढ़ जाते हैं। वे अपनी हार या जीत को अपनी सोच में बाधा नहीं बनने देते।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.