Move to Jagran APP

न्यूजीलैंड दौरे के महीने बीतने के बाद पूर्व कोच ने कोहली की बल्लेबाजी पर दिया बयान

Mike Hesson on Virat Kohli न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन को लगता है कि भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर गई सबसे अच्छी टीम थी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 11:10 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2020 11:10 PM (IST)
न्यूजीलैंड दौरे के महीने बीतने के बाद पूर्व कोच ने कोहली की बल्लेबाजी पर दिया बयान
न्यूजीलैंड दौरे के महीने बीतने के बाद पूर्व कोच ने कोहली की बल्लेबाजी पर दिया बयान

बेंगलुरु, आइएएनएस। भारतीय क्रिकेट टीम का न्यूजीलैंड दौरा बल्लेबाजों के लिए किसी बुरे सपने जैसा रहा। टी20 सीरीज में जीत हासिल करने के बाद भारत को पहले वनडे और फिर टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन को लगता है कि भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर गई सबसे अच्छी टीम थी।

loksabha election banner

इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से पिछले साल जुड़ने वाले हेसन ने कहा कि बेशक भारतीय टीम न्यूजीलैंड से टेस्ट सीरीज हार गई लेकिन फिर भी टीम न्यूजीलैंड दौरा करने वाली मजबूत टीम थी। गौरतलब है विराट आरसीबी की कप्तानी करते हैं और टीम मैनेजमेंट ने हसन और कोहली पर 13वें सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए अच्छी प्लानिंग करने का भरोसा जताया है। 

हेसन ने कहा, "मुझे लगता है कि भारत, न्यूजीलैंड दौरे पर गई सबसे काबिल टीम थी, लेकिन हालात काफी मुश्किल थे। टीम किसी भी मौके पर कमजोर नहीं थी। दोनों मैच काफी चुनौतीपूर्ण थे। भारत ने दोनों मैचों में पहले बल्लेबाजी की थी और हेसन को लगता है कि यह उन स्थितियों में काफी अहम था क्योंकि वहां आगे के दिनों में स्थितियां बदलती हैं। न्यूजीलैंड के हालात हर किसी के लिए काफी चुनौतीपूर्ण होते हैं, खासकर पहली पारी में। बाद में चीजें आसान नहीं होती।"

इस दौरे पर कोई भी भारतीय बल्लेबाज टिक नहीं सका था और कप्तान विराट कोहली भी अपनी फॉर्म बरकरार नहीं रख सके थे। हेसन ने कहा कि कोहली और बाकी बल्लेबाजों को स्थितियों के साथ तालमेल बिठाने का मौका नहीं मिला।

उन्होंने कहा, "गेंद जब सीम करती है तो तालमेल बिठाने का समय नहीं मिलता। आपको अपनी तकनीक को बदलना पड़ता है। कोहली निश्चित तौर पर पहले ऐसे बल्लेबाज नहीं थे जिन्होंने न्यूजीलैंड में संघर्ष किया। साथ ही कोहली के खिलाफ न्यूजीलैंड का प्लान भी शानदार था। न्यूजीलैंड के पास लंबे समय से बेहतरीन आक्रमण है और इसने भारतीयों को चुनौती दी।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.