Move to Jagran APP

वान बोले- यह खिलाड़ी सुलझा सकता टीम इंडिया की समस्या, अगले मैच में नहीं खिलाने का फैसला चौंकाने वाला होगा

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान का मानना है कि दूसरे टेस्ट में दोनो ने जिस तरह से बल्लेबाजी की उसने टीम इंडिया की टेल की बल्लेबाजी को लेकर सुरक्षा की गलत भावना पैदा कर दी। आठ से नंबर 11 के बीच कमजोर तकनीक वाले चार बल्लेबाज नहीं रख सकते।

By TaniskEdited By: Published: Sun, 29 Aug 2021 05:17 PM (IST)Updated: Sun, 29 Aug 2021 05:17 PM (IST)
वान बोले- यह खिलाड़ी सुलझा सकता टीम इंडिया की समस्या, अगले मैच में नहीं खिलाने का फैसला चौंकाने वाला होगा
लीड्स टेस्ट में टीम इंडिया को मिली हार। (फोटो-एपी)

लंदन, पीटीआइ। लार्ड्स टेस्ट में मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने शानदार बल्लेबाजी की थी। शमी ने नाबाद अर्धशतक लगाया था। इसका नतीजा था कि टीम इंडिया लीड्स टेस्ट में बगैर बदलाव के खेली और उसे हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान का मानना है कि दूसरे टेस्ट में दोनो ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, उसने टीम इंडिया की टेल की बल्लेबाजी को लेकर सुरक्षा की गलत भावना पैदा कर दी। वे आठ से नंबर 11 के बीच कमजोर तकनीक वाले चार बल्लेबाज नहीं रख सकते। गौरतलब है कि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम को तीसरे टेस्ट में पारी और 76 रनों से हार का सामना करना पड़ा। टीम पहली पारी में 78 और दूसरी पारी में 278 रनों पर आल आउट हो गई। इसके साथ पांच मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई।

loksabha election banner

माइकल वान का मानना है कि सीनियर आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने से समस्या का समाधान हो सकता है। उन्होंने एक फेसबुक पोस्ट में कहा, ' निश्चित तौर पर उन्हें अगले हफ्ते रवि अश्विन को चुनना चाहिए। आपके पास 8-11 के बीच चार बेहद कमजोर बल्लेबाज नहीं हो सकते। लार्ड्स में शमी की पारी ने टेल को लेकर उम्मीद की गलत किरण जगा दी। वास्तव में उन्हें आप नंबर आठ पर बल्लेबाजी नहीं करा सकते।'

वान ने बीबीसी टेस्ट मैच स्पेशल पोडकास्ट पर कहा, ' अश्विन को मौका देना होगा। वे लार्ड्स में बच गए, लेकिन आपके पास 8, 9, 10 और 11 पर चार कमोजर बल्लेबाज नहीं हो सकते। अश्विन को खिलाना चाहिए, उन्होंने 5 टेस्ट शतक लगाए हैं और 400 विकेट भी लिए। अगले दो मैच, ऐसी जगहों पर खेले जाएंगे जहां आप कह सकते हैं कि स्पिन ने ऐतिहासिक रूप से एक भूमिका निभाई है। अगर आर अश्विन गुरुवार अगले टेस्ट में नहीं खेलते हैं, तो यह फैसला मुझे चौंकाने वाला होगा।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.