नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दमदार खेल दिखाते हुए 2-0 की एकतरफा जीत हासिल की। पाकिस्तान पर ऑस्ट्रेलिया की ऐसी शानदार जीत के बाद उसके खेल की हर तरफ तारीफ हो रही है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि अभी सिर्फ एक भारतीय टीम ही ऐसी है जो ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में जाकर हराने का दम रखती है।

ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गई पाकिस्तान की टीम को टी20 और टेस्ट सीरीज में करारी शिकस्त मिली। ऑस्ट्रेलिया के इस प्रदर्शन को देखने के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा कि अभी तो बस विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ही है जो ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में घुसकर हराने का दम रखती है।

ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 जबकि दो मैचों की टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान के खिलाफ 2-0 से जीत दर्ज की। टेस्ट सीरीज में मिली जीत के बाद पूर्व इंग्लिश कप्तान वॉन ने सोशल मीडिया ऑस्ट्रेलिया की तारीफ की और भारत को उनके लिए कड़ी चुनौती बताया। वॉन ने ट्विटर पर लिखा, अपने घरेलू कंडीशन में ऑस्ट्रेलिया की टीम बेहद ही खतरनाक होती है। सिर्फ भारत के पास ही वो हथियार है जो उसे इस मुकाम पर मात देने का माद्दा रखती है।

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ पहला टेस्ट पारी और 5 रन से जीता था जबकि दूसरा मुकाबला पारी और 48 रन से जीता। एडिलेड में डेविड वार्नर ने शानदार 335 रन की नाबाद पारी खेली। यह इस मैदान पर किसी भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज का सर्वाधिक स्कोर है।

भारत टेस्ट चैंपियनशिप में टॉप पर

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम लगातार तीन सीरीज जीतकर टॉप पर बनी हुई है। भारत ने वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश को हराया है। 7 टेस्ट खेलकर टीम इंडिया 360 अंक लेकर पहले स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया ने इतने ही टेस्ट के बाद 176 अंक हासिल किए हैं और वो दूसरे नंबर पर है।

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप