नई दिल्ली, आइएएनएस। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी मदन लाल विभाजित कप्तानी के समर्थन में उतरे हैं। उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा को लिमिटेड ओवर फार्मेट में भारतीय टीम की कप्तानी दिए जाने से विराट कोहली पर दबाव कम हो जाएगा। टीम इंडिया को विराट की कप्तानी में अब तक किसी आइसीसी इवेंट में जीत नहीं मिली है। आइसीसी टी20 विश्वकप के बाद तीनों फार्मेट में उनको कप्तान बनाए रखने पर फैसला लिया जा सकता है।

मदन लाल ने कहा, "यह एक अच्छा विकल्प होगा। हम लोग फिलहाल बेहतर स्थिति में हैं। हम लोग भाग्यशाली हैं कि हमारे पास रोहित हैं और जब भी विराट कोहली को लगे कि वह एक या दो प्रारूप में ध्यान लगाना चाहते हैं तो उस वक्त रोहित आ सकते हैं और उनके पास काफी अनुभव है। मुझे लगता है कि इससे भारत को फायदा मिलेगा।"

T20 WC में सबसे ज्यादा विकेट भारत के लिए लेने वाले गेंदबाज हैं आर अश्विन, इस बार हैं टीम का हिस्सा

आगे उन्होंने कहा, "मैंने पढ़ा है कि कोहली शायद वनडे और टी-20 की कप्तानी छोड़ेंगे क्योंकि वह अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान लगाना चाहते हैं जो अच्छी योजना है। मुझे नहीं पता यह महज अफवाह है या क्या है, लेकिन विभाजित कप्तानी की योजना भारत को फायदा पहुंचाएगी। यह निर्भर करता है कि कोहली फिलहाल क्या सोच रहे हैं। भारत एक टीम के रूप में अच्छा कर रही है और यह हमने हाल ही में इंग्लैंड में देखा है।"

दैनिक जागरण ने खबर छापी थी कि टी-20 विश्व कप के बाद भारत के सीमित ओवरों की टीम के नेतृत्व में बड़ा बदलाव हो सकता है। अगर भारतीय टीम टी-20 विश्व कप हारती है तो बीसीसीआइ वनडे और टी-20 की कप्तानी में बदलाव कर सकता है। बीसीसीआइ में इसको लेकर चर्चा भी हुई थी लेकिन उसके पदाधिकारी आधिकारिक तौर पर इसको मानने को तैयार नहीं हैं।

 

Edited By: Viplove Kumar