नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय कप्तान विराट कोहली जिस तरह की बल्लेबाजी कर रहे हैं और एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड्स अपने नाम पर करते जा रहे हैं उसके बाद अक्सर उनकी तुलना दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के साथ होती रहती है। इन दोनों की तुलना पर कई क्रिकेटरों ने अपनी-अपनी राय दी है लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के दो दिग्गज यानी लोकेश राहुल और हार्दिक पांड्या ने विराट को सचिन से बेहतर बताया। 

इस टेलीविजन शो के दौरान जब होस्ट ने लोकेश राहुल और हार्दिक पांड्या से पूछा कि सचिन और विराट दोनों में से बेहतर बल्लेबाज कौन है तो इस सवाल के जबाव में राहुल ने कहा कि मैं विराट को ज्यादा बेहतर मानता हूं। वहीं हार्दिक पांड्या ने काफी संक्षिप्त जबाव देते हुए विराट का नाम लिया। इन दोनों के इस जबाव के बाद नाराज होकर क्रिकेट फैंस ने ट्विटर पर दोनों को जमकर खिंचाई कर दी। कई फैंस ने लिखा कि आपको टीम में अपनी जगह बनाए रखनी है इस वजह से आप विराट का नाम ले रहे हैं। कुछ फैंस ने तो यहां तक लिख दिया कि लोकेश राहुल व हार्दिक पांड्या कौन हैं, हम नहीं जानते। 

जब इन दोनों से धौनी और विराट में से कौन बेहतर कप्तान है ये सवाल पूछा तो राहुल ने कहा कि धौनी की सफलता कमाल की है और इस मामले में वो विराट से बेहतर हैं। वहीं पांड्या ने कहा कि मैंने अपना डेब्यू धौनी की कप्तानी में ही की थी और वे शानदार थे। आपको बता दें कि लोकेश राहुल ने टेस्ट सीरीज में काफी खराब प्रदर्शन किया है जबकि चोट की वजह से काफी वक्त से बाहर चल रहे हार्दिक पांड्या को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है। वैसे दोनों ने जब विराट को बेहतर बताया तो क्रिकेट फैंस ने उन्हें निशाने पर ले लिया और उन पर जमकर कमेंट्स किए। वैसे दोनों की तुलना कहीं से भी जायज नहीं है क्योंकि क्रिकेट का स्वरूप, खेलने का अंदाज सबकुछ वक्त के साथ बदलता चला जा रहा है और ऐसे में पुराने क्रिकेटरों की तुलना नए खिलाड़ियों से करना कहीं से भी सही नहीं लगता। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस