Move to Jagran APP

रोहित शर्मा को जल्दी आउट नहीं किया तो फिर वे बड़ा स्कोर बनाते हैं, कीवी गेंदबाज का दावा

न्यूजीलैंड टीम के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन ने इस बात को स्वीकार किया है कि रोहित शर्मा दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 02:05 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 02:05 PM (IST)
रोहित शर्मा को जल्दी आउट नहीं किया तो फिर वे बड़ा स्कोर बनाते हैं, कीवी गेंदबाज का दावा
रोहित शर्मा को जल्दी आउट नहीं किया तो फिर वे बड़ा स्कोर बनाते हैं, कीवी गेंदबाज का दावा

नई दिल्ली, जेएनएन। हर कोई इस बात से वाकिफ है कि भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा कितने घातक खिलाड़ी हैं। अगर वे एक बार अपनी लय पकड़ लेते हैं तो फिर गेंदबाजों के लिए उनको आउट करना मुश्किल हो जाता है। रोहित शर्मा के वनडे और टी20 क्रिकेट के आंकड़े भी इसी तरह की गवाही देते हैं, क्योंकि वे दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं, जिन्होंने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में एक नहीं, बल्कि तीन दोहरे शतक जड़े हैं।

loksabha election banner

वनडे इंटरनेशनल मैच की एक पारी में सबसे बड़ा निजी स्कोर (264 रन) खड़ा करने का विश्व रिकॉर्ड भी रोहित शर्मा के ही नाम है, जबकि टी20 क्रिकेट में वे चार शतक जड़ चुके हैं। इस बीच न्यूजीलैंड टीम के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन ने रोहित शर्मा की तारीफ की है और उनको दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक बताया है। फर्ग्यूसन का मानना है कि अगर एक बार रोहित शर्मा अपनी लय पकड़ लेते हैं तो फिर उनको आउट करना कठिन है।

फर्ग्यूसन ने कहा है कि भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के पास लाइन और लेंथ पढ़ने की बेहतरीन क्षमता है। इंस्टाग्राम पर लाइव चैट करते हुए एक इंटरव्यू के दौरान फर्ग्यूसन ने कहा है, "रोहित को मैं हमेशा से चुनौतीपूर्ण मानता हूं। मैं रोहित का बड़ा प्रशंसक हूं, मुझे लगता है कि वो एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं। उनके साथ ऐसा है, अगर आप उनको जल्दी आउट नहीं करते हैं, तो वे बड़ा स्कोर बनाते हैं। वे इस समय विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं।"

रोहित शर्मा ही नहीं, कीवी गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन ने विराट कोहली, स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर को भी शानदार बल्लेबाजों की श्रेणी में रखा है। उन्होंने कहा है, "स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर, विराट कोहली- ये भी विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं। उनके खिलाफ गेंदबाजी करना हमेशा कठिन होता है, लेकिन जब आप शीर्ष क्रम को आउट करते हैं तो अच्छा लगता है और आपको मध्यक्रम और निचले क्रम के खिलाफ गेंदबाजी करने का मौका मिलता है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.