Move to Jagran APP

लसिथ मलिंगा ने रिटायरमेंट पर लिया यू-टर्न, दो साल और खेलने के लिए किया ऐलान

Lasith Malinga Retirement U-Turn श्रीलंकाई टीम के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने अपने रिटायरमेंट पर यू टर्न लिया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 20 Nov 2019 01:06 PM (IST)Updated: Wed, 20 Nov 2019 01:06 PM (IST)
लसिथ मलिंगा ने रिटायरमेंट पर लिया यू-टर्न, दो साल और खेलने के लिए किया ऐलान
लसिथ मलिंगा ने रिटायरमेंट पर लिया यू-टर्न, दो साल और खेलने के लिए किया ऐलान

कोलंबो, पीटीआइ। Lasith Malinga Retirement U-Turn: श्रीलंकाई टीम के तेज गेंदबाज और टी20 टीम के कप्तान लसिथ मलिंगा ने अपने रिटायरमेंट पर यू टर्न लिया है। लसिथ मलिंगा ने मार्च 2019 में कहा था कि वे अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास ले लेंगे, लेकिन अब लसिथ मलिंगा ने कहा है वे इस बारे में सोच रहे हैं कि अगले दो और साल वे टी20 क्रिकेट खेल सकते हैं। 

loksabha election banner

36 साल के लसिथ मलिंगा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में श्रीलंकाई टीम की कमान संभालते हैं। लसिथ मलिंगा ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए कहा है, "T20 में चार ओवर फेंकने होते हैं और मैं महसूस करता हूं कि मैं अपने कौशल से टी20 गेंदबाज बना रह सकता हूं। बतौर कप्तान, मैंने दुनियाभर में तमाम टी20 मैच खेले हैं ऐसे में मैं अगले दो साल और टी20 क्रिकेट खेल सकता हूं। 

दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने ये भी कहा है कि वे इस इंतजार में है कि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड इस बात का ऐलान करे कि वे टीम को टी20 वर्ल्ड कप में लीड करेंगे। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने कहा तो है कि वे वर्ल्ड कप तक मुझे कप्तान के तौर पर देखना चाहते हैं, लेकिन श्रीलंका में कोई नहीं जानता कि कब क्या हो जाए।

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा 100 विकेट चटकाने वाले पहले गेंदबाज बने लसिथ मलिंगा ने टेस्ट और वनडे क्रिकेट से संन्यास लिया हुआ है। इतना ही नहीं, टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट मलिंगा दो बार हैट्रिक लेने वाले दुनिया के इकलौते गेंदबाज हैं। इसमें एक बार वे चार गेंदों में चार विकेट चटका चुके हैं।  

लसिथ मलिंगा ने ये भी स्वीकार किया है कि आपको लगातार खेलने के लिए लगातार अच्छी परफॉर्मेंस भी देनी होगी। अगर कोई खिलाड़ी ऐसा नहीं कर पाता है तो दूसरे को मौका दिया जाना लाजमी है। गौरतलब है कि जब से लसिथ मलिंगा कप्तान बने हैं, टीम ने पिछले 10 मुकाबलों में से 8 मुकाबले हारे हैं, एक मैच में जीत मिली है, जबकि एक मुकाबला बेनतीजा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.