नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के अहम मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 8 विकेट के बड़े अंतर से हराया। टीम की इस जीत में ओपनर मंदीप सिंह के 66 रन की नाबाद पारी का अहम योगदान रहा। उन्होंने क्रिस गेल से साथ मिलकर 100 की साझेदारी निभाई और टीम को जीत तक पहुंचाया। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 149 रन का स्कोर खड़ा किया था।

मैच में मंदीप ने 56 गेंद पर 8 चौके और 2 छक्के की मदद से कुल 66 रन की नाबाद पारी खेली। उन्होंने गेल के साथ शतकीय साझेदारी निभाई और उनके आउट होने के बाद भी टीम को जीत तक पहुंचाया। मैच में नाबाद लौटने के बाद मंदीप ने बताया कि उन्होंने इस मैच में अपने पिता की चाहत पूरी की।

मंदीप ने नाबाद पारी खेलने के बाद कहा, "यह वाकई बहुत खास था। मेरे पिता मुझे अक्सर ही कहते हैं कि हर मैच में नॉटआउट रहा करो, तो वाकई यह खास है। वो मुझे यह बता हमेशा ही कहा करते थे, चाहे आप 100 रन बनाइए या फिर 200 आपको आउट नहीं होना चाहिए। मेरी राहुल से मैच शुरू होने के पहले बात हो रही थी। पिछले मुकाबले में मैं तेजी से रन बनाने की कोशिश कर रहा था लेकिन ऐसा करने में सहज नहीं हो पा रहा था। मैंने राहुल से कहा था अगर मैं अपना स्वभाविक खेल खेलूंगा तो मैच को जिताउंगा और मुझे इस बात का यकीन था।" 

कप्तान राहुल की तारीफ करते हुए मंदीप ने कहा, "उन्होंने मेरे खेल का समर्थन किया और जिस तरह से मैं खेलना चाहता था वैसे ही खेला। टीम को मिली इस जीत से मैं बहुत खुश हूं। गेल मुझे कह रहे थे लगातार बल्लेबाजी करते रहो और आखिर तक खेलो। मैंने उनको कहा कि आपको कभी भी रिटायर नहीं होना चाहिए। वो वाकई बहुत ही कमाल हैं, मैं वाकई काफी उत्साहित था।"  

यह भी देखें: कोलकाता हारा, Kings XI Punjab पहुंचा Top 4 में, गेल-मनदीप बने जीत के हीरो

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस