Move to Jagran APP

श्रीलंका के महान खिलाड़ी ने की जो रूट की तारीफ, बोले- उनकी इस पारी से सीखना चाहिए

SL vs Eng श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के दूसरे मैच में भी जो रूट ने शतक जड़ा है। इसी पारी की तारीफ श्रीलंका के दिग्गज कुमार संगकारा ने की है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 11:56 AM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 11:56 AM (IST)
जो रूट ने लगातार दूसरे टेस्ट मैच में शतक जड़ा (फाइल फोटो)

गॉल, पीटीआइ। SL vs Eng: श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला जारी है। इसी मैच में इंग्लैंड की टीम के कप्तान जो रूट ने शतक जड़ा है। हालांकि, वे दोहरे शतक से चूक गए। इसी पारी को लेकर श्रीलंकाई टीम के महान खिलाड़ी कुमार संगकारा ने जो रूट की तारीफ की है। पहले टेस्ट में दोहरा शतक जड़ने वाले जो रूट ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 186 रनों का योगदान दिया था।

loksabha election banner

जो रूट की ये पारी इसलिए खास थी, क्योंकि जिस पिच पर इंग्लैंड के बाकी बल्लेबाज संघर्ष कर रहे थे। उसी पिच पर जो रूट ने आसानी से अपने शॉट खेले और इंग्लैंड को 344 रनों तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। इसको लेकर कुमार संगकारा ने कहा, "बेहतरीन, हर कोई इस बात से हैरान है कि किस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी को इतना आसान बना दिया। सिर्फ इस पारी में ही नहीं, बल्कि इससे पहले सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भी, जिसमें शायद पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतर थी।"

संगकारा ने आगे कहा, "उनका गेमप्लान शानदार था और उन्होंने इस पर अच्छे से किया। जिस तरह से उन्होंने स्वीप, रिवर्स स्वीप शॉट खेले और स्ट्राइक बदली। उनकी बल्लेबाजी की हर चीज बहुत ही शानदार दिखी। इस पारी को देखना शानदार था और इससे काफी कुछ सीखा जा सकता है।" दाएं हाथ के बल्लेबाज जो रूट ने गॉल में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 309 गेंद पर 18 चौकों की मदद से 186 रन बनाए।

गौरतलब है कि श्रीलंका ने पहली पारी में 381 रन बनाए थे, इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 344 रन बनाने में सफल रही, जिसमें जो रूट बड़ा योगदान रहा। रूट के अलावा जोस बटलर ने 55 रनों की पारी खेली। इन दोनों के अलावा और कोई बल्लेबाज ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं सका, लेकिन रूट एक छोर पर डटे रहे। रूट ने पहले टेस्ट मैच में 228 रनों की पारी खेली थी और टीम की जीत दिलाने में सबसे अहम रोल निभाया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.