नई दिल्ली, प्रेट्र। भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिनर कुलदीप यादव के लिए आइपीएल का पिछला सीजन ज्यादा अच्छा नहीं रहा था। अपने पिछले आइपीएल सीजन बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले साल बहुत ज्यादा मैच खेलने की वजह से वो इस लीग में बेसिक बातों पर ध्यान नहीं दे पाए थे, लेकिन इस सीजन यानी आइपीएल 2020 में उन्हें अच्छे प्रदर्शन का भरोसा था। कुलदीप ने कहा कि 2019 आइपीएल में वो सही योजना नहीं बना पाए थे जिसकी वजह से उन्हें अच्छा सबक मिला। 

कुलदीप यादव आइपीएल 2020 में उम्मीद कर रहे थे कि वो अच्छा प्रदर्शन करेंगे, लेकिन कोविड 19 महामारी की वजह से इस टूर्नामेंट को लेकर अब तक कुछ साफ नहीं है। भारत के चाइनामैन स्पिनर कुलदीप ने केकेआर की वेबसाइट से कहा कि मैं इस सीजन के लिए पूरी तरह से तैयार था और मैंने इसके लिए अच्छी योजना भी बना कर रखी थी। इस सीजन में मैं अपनी सफलता के प्रति सौ फीसदी आश्वस्त था। 

उन्होंने कहा कि पिछले सीजन में जब मैं इस लीग में खेलने के लिए उतरा तो मैंने ज्यादा अभ्यास नहीं किया था। आइपीएल 2019 से मुझे ये सबक मिला कि बिना योजना के कोई काम करने के नुकसान होता है। उन्होंने ये भी कहा कि पिछले साल इंटरनेशनल लेवल पर बहुत ही ज्यादा क्रिकेट खेली गई थी। उस सीजन में लीग के शुरू होने से सिर्फ तीन दिन पहले ही मैं टीम के साथ जुड़ा था इस वजह से मैं कोई ठोस योजना नहीं बना पाया। 

पिछले सीजन के बारे में बात करते हुए कुलदीप ने कहा कि ये सीजन उनसे लिए बहुत खराब नहीं रहा था। बेशक मैं विकेट लेने में सफल नहीं रहा, लेकिन मेरी गेंदबाजी किफायती रही। वैसे लेग स्पिनर की सफलता उनके द्वारा लिए हुए विकेट की संख्या पर निर्भर करती है। उन्होंने कहा कि जब आपको विकेट नहीं मिलते हैं तो उससे आपका आत्मविश्वास डगमगा जाता है। इसके अलावा एक मैच के दौरान मैंरी काफी पिटाई हो गई थी यानी मैंने ज्यादा रन दे दिए थे जिसके बाद मेरा आत्मविश्वास और नीचे आ गया। इसका फर्क भी मेरे प्रदर्शन पर पड़ा था। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस