नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की मेजबानी में यूएई में अगले महीने होने वाले आइसीसी टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का चयन हो चुका है। बुधवार को मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा की अध्यक्षता में चयन समिति की हुई बैठक में 18 खिलाड़ियों को चयन किया गया। 15 मुख्य खिलाड़ियों के अलावा तीन का चयन रिजर्व के तौर पर किया गया। इस टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन को भी जगह मिली। इसे लेकर टीम में जगह बनाने से चूके क्रुणाल पांड्या ने प्रतिक्रिया दी है।

देश की तरफ से विश्व कप खेलने का सपना हर एक खिलाड़ी देखता है लेकिन सबको यह मौका नहीं मिल पाता। यूएई में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच आइसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन किया जाना है। इसके लिए भारतीय टीम की घोषणा की जा चुकी है। चयन की उम्मीद करने वाले आलराउंडर क्रुणाल पांड्या को बुधवार को निराशा हाथ लगी जब अंतिम लिस्ट में उनका नाम नहीं आया।

क्रुणाल ने मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलने वाले उनके साथी विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन को बधाई दी है। अपने छोटे भाई की तरह मानने वाले इशान के लिए क्रुणाल ने लिखा कि बहुत अच्छा लगा तुम्हारा चयन हुआ। तुम इस मौके के हकदार हो इशू बेबी। विश्व कप की टीम में जगह बनाने के लिए बहुत बहुत बधाई।

T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, आर अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मुहम्मद शमी।

रिजर्व खिलाड़ी:

श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर

T20 World Cup 2021 के लिए भारतीय टीम का एलान, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

 

Edited By: Viplove Kumar