Move to Jagran APP

कप्तान विराट ने किया साफ अब यही जिम्मेदारी निभाएंगे अजिंक्य रहाणे

कप्तान विराट कोहली ने साफ कर दिया कि अजिंक्य रहाणे टीम के तीसरे ओपनर बल्लेबाज हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 21 Oct 2017 05:56 PM (IST)Updated: Sat, 21 Oct 2017 05:56 PM (IST)
कप्तान विराट ने किया साफ अब यही जिम्मेदारी निभाएंगे अजिंक्य रहाणे
कप्तान विराट ने किया साफ अब यही जिम्मेदारी निभाएंगे अजिंक्य रहाणे

 मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने साफ कर दिया कि अजिंक्य रहाणे टीम के तीसरे ओपनर बल्लेबाज हैं। विराट के इस बयान के बाद साफ है कि वो रोहित और धवन की मौजूदगी में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में नहीं खेलेंगे। धवन और रोहित इस वक्त भारतीय टीम के स्थाई ओपनर बल्लेबाज हैं और धवन की गैरमौजूदगी में रहाणे को ये जिम्मेदारी पिछले कुछ मैचों में दी गई थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज के चार मैचों में लगातार उन्होंने अर्धशतक लगाया था। 

loksabha election banner

विराट ने कहा कि तीसरे ओपनर के तौर पर उन्हें जो भी मौके मिले उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। हालांकि टीम में लोकेश राहुल भी ओपनर के तौर पर जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं लेकिन रहाणे ने अच्छा प्रदर्शन किया। उन्हें जो भी मौका मिला उन्होंने खुद को साबित किया। फिलहाल टीम के पास चार ओपनर बल्लेबाज हैं और जाहिर है इस स्थिति में मौका किसी दो को ही मिल सकता है और अन्य को इंतजार करना पड़ेगा। 

विराट ने कहा कि वो रहाणे को ओपनर के तौर पर ही देखते हैं और अब मैं नहीं चाहता कि उन्हें किसी तरह की कोई शंका रहे कि वो मध्यक्रम में भी खेल सकते हैं। रहाणे अपनी जिम्मेदारी से खुश हैं और वो जानते हैं कि जब भी कोई ओपनर बल्लेबाज फॉर्म में नहीं होगा या फिर इंजर्ड होगा को उस परिस्थिति में उन्हें ये जिम्मेदारी निभानी होगी। 

रहाणे ने इंग्लैंड के खिलाफ वर्ष 2011 में अपने वनडे करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने अब तक 84 वनडे मैचों में 2822 रन बनाए हैं। वनडे में 111 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। न्यूजीलैंड के खिलाफ लोकेश राहुल टीम का हिस्सा नहीं हैं इस पर विराट ने कहा कि उनकी जगह टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को मौका दिया गया है। हम लोकेश को टीम में शामिल करना चाहते थे लेकिन हम नहीं चाहते थे कि उन्हें भी रहाणे की तरह बैठना पड़े। वो ज्यादातर ओपन करना चाहते हैं और मध्यक्रम में वो सहज नहीं थे। इसलिए हमने सोचा कि उन्हें फर्स्ट क्लास मैच खेलकर अपने गेम को और निखारना चाहिए। दिनेश कार्तिक मध्यक्रम में खेलते रहे हैं। उुन्हें पता है कि मध्यक्रम में किस तरह से बल्लेबाजी करनी चाहिए इस वजह से हमने उन्हें टीम में मौका दिया है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.