चेन्नई।  भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सैयद किरमानी ने टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद वापसी करने वाली भारतीय टीम की तारीफ करते हुए कहा कि विराट कोहली की अगुआई वाली टीम ने अपनी असली क्षमता और प्रतिभा वनडे सीरीज में दिखाई।

किरमानी ने कहा, 'दक्षिण अफ्रीका में हालात से सामंजस्य बैठाने से पहले ही उन्होंने (भारतीय टीम ने) टेस्ट सीरीज गंवा दी। इसके बाद टीम ने शानदार वापसी करते हुए अपनी असली क्षमता और प्रतिभा दिखाई और वनडे सीरीज जीती। टेस्ट सीरीज 1-2 से गंवाने के बाद जोरदार वापसी करते हुए भारतीय टीम ने छह मैचों की वनडे सीरीज 5-1 से जीती। किरमानी ने कहा कि कीपिंग तकनीक सहित कई पहलुओं को लेकर महेंद्र सिंह धौनी की आलोचना करना ठीक नहीं है, क्योंकि उन्होंने नतीजे दिए हैं, जो अधिक महत्वपूर्ण हैं। टीम इंडिया के इस पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा, 'यह सब नतीजों का खेल है। जो विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी के लिए धौनी की आलोचना कर रहे हैं उन्हें पता नहीं है कि उन्होंने हर जगह नतीजे दिए हैं। आजकल हर जगह नतीजे देखे जाते हैं, तकनीक नहीं। वह खेल के तीनों प्रारूपों में टीम को शीर्ष पर ले गए और मोर्चे से अगुआई की। वह देश के शानदार दूत रहे और उनमें महान नेतृत्वकर्ता की सभी क्षमताएं थीं, तो फिर उनकी तकनीक के बारे में बात क्यों करें, जब उन्होंने नतीजे दिए हैं।

गौरतलब है कि तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 2-1 से गवांने के बाद भारतीय टीम ने गजब की वापसी की। छह वनडे मैचों की सीरीज में भारत ने मेजबान टीम को बड़े अंतर से हराया। वनडे सीरीज में 5-1 से जीत दर्ज कर भारतीय टीम ने पहली बार द. अफ्रीकी धरती पर कोई सीरीज जीती साथ ही रैंकिंग में भी नंबर एक बने। भारतीय टीम की जीत का सिलसिला जारी है और तीन टी 20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले को भारत ने 28 रन से जीतकर 1-0 की बढ़त ले ली थी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Edited By: Sanjay Savern