Move to Jagran APP

'उन्हें तो बस मसाला चाहिए', लगातार ट्रोल हो रहे KL Rahul के बचाव में उतरे गंभीर, आलोचकों को दिया करारा जवाब

Gautam Gambhir On KL Rahul LSG के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की फॉर्म को लेकर कई सवाल उठाए जा रहे हैं। इस बीच लखनऊ टीम के मेंटोर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने एक इंटरव्यू के दौरान राहुल का बचाव करते हुए आलोचकों को करारा जवाब दिया।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Mon, 20 Mar 2023 04:54 PM (IST)Updated: Mon, 20 Mar 2023 04:54 PM (IST)
'उन्हें तो बस मसाला चाहिए', लगातार ट्रोल हो रहे KL Rahul के बचाव में उतरे गंभीर, आलोचकों को दिया करारा जवाब
Gautam Gambhir On KL Rahul, IPL 2023

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Gautam Gambhir On KL Rahul, IPL 2023। इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन के आगाज में अब महज 10 दिनों का समय बाकी रहता है। इस लीग के लिए सभी 10 टीमों की तैयारियां जोरों-शोरों पर है।

loksabha election banner

बता दें कि आईपीएल 2022 की नई नवेली टीम लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की फॉर्म को लेकर कई सवाल उठाए जा रहे हैं। इस बीच लखनऊ टीम के मेंटोर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने एक इंटरव्यू के दौरान राहुल का बचाव करते हुए आलोचकों को करारा जवाब दिया। आइए जानते हैं गंभीर ने क्या कहा?

KL Rahul के बचाव में उतरे LSG टीम के मेंटोर Gautam Gambhir

दरअसल, टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) काफी लंबे समय से आलोचकों का सामना कर रहे हैं। बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज में शुरुआती दो टेस्ट मैचों में खराब प्रदर्शन के बाद केएल राहुल से उपकप्तान की जिम्मेदारी छीन ली थी और उन्हें प्लेइंग-11 से भी ड्रॉप कर दिया था।

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी वनडे सीरीज के पहले मैच में उन्होंने शानदार वापसी करते हुए 75 रनों की नाबाद पारी खेली और आलोचकों को मुंहतोड़ जवाब दिया। हालांकि, दूसरे वनडे मैच में सभी खिलाड़ियों की तरह उनका बल्ला भी खामोश नजर आया। इस बीच आईपीएल राहुल की फॉर्म को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर से जब सवाल किया गया कि क्या आईपीएल में वह दवाब में दिखेंगे, तो गंभीर ने तुरंत जवाब देते हुए इससे साफ इंकार किया।

गंभीर ने राहुल की फॉर्म पर बयान देते हुए कहा कि वह पिछले सीजन लखनऊ टीम के लिए सफल रहे थे और उनकी कप्तानी में टीम तीसरे स्थान पर रही थी। ऐसे में इस सीजन उन पर किसी तरह का प्रेशर नहीं है। इसके साथ ही गंभीर ने कहा,

''अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल की तुलना करना सही नहीं है और केएल राहुल आईपीएल में काफी समय से बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं। राहुल आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स का नेतृत्व करेंगे, जिन्होंने 2022 में अपने टीम को प्लेऑफ तक पहुंचाया था। सिर्फ एक ही टीम ट्रॉफी उठा सकती है और गुजरात ने आईपीएल जीता।''

इसके साथ ही गंभीर ने आगे कहा कि आप एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बात कर रहे हैं, जो पहले ही आईपीएल में 4-5 शतक लगा चुका है। पिछले सीजन में भी उसने मुंबई इंडियंस के खिलाफ शतक जड़ी था। हमारे पास इतने सारे खिलाड़ी हैं, लेकिन कभी-कभी पूर्व क्रिकेटर्स को लाइमलाइट में रहने के लिए कुछ मसाले की जरूरत होती है। इसलिए वह खिलाड़ियों की आलोचना करते हैं। मेरे हिसाब से केएल जिस तरह का खिलाड़ी है, वह किसी भी तरह के दबाव में नहीं होगा। आप एक खिलाड़ी के साथ टूर्नामेंट नहीं जीत सकते। जो 25 खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम के अंदर हैं, वो आपकी मदद करते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.