Move to Jagran APP

KL Rahul टी20 विश्व कप में कर सकते हैं विकेटकीपिंग, रिषभ पंत को मिली चेतावनी

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि टी 20 विश्व कप के लिए उन्होंने विकेटकीपर के तौर पर केएल राहुल का विकल्प खुला रखा है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 14 Dec 2019 08:57 PM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2019 09:49 AM (IST)
KL Rahul टी20 विश्व कप में कर सकते हैं विकेटकीपिंग, रिषभ पंत को मिली चेतावनी

नई दिल्ली, जेएनएन। रिषभ पंत (Rishabh Pant) अच्छा नहीं कर रहे हैं और MS Dhoni की वापसी पर संशय हैं। ऐसे में रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने विश्व कप में केएल राहुल (KL Rahul) को विकेटकीपर बनाने की बात से इनकार नहीं किया। टीम इंडिया की प्लानिंग को देखते हुए ऐसा लग रहा है अगर पंत फेल हुए तो राहुल विकेटकीपर के तौर पर टीम में खेल सकते  हैं।

loksabha election banner

शास्त्री ने कहा कि यह अच्छा है धौनी ने ब्रेक लिया। मैं आइपीएल के वक्त देखना चाहूंगा जब वह दोबारा खेलेंगे। मुझे नहीं लगता है कि वह वनडे खेलना चाहते हैं। वह टेस्ट से संन्यास ले चुके हैं। टी-20 उनके लिए विकल्प है। यह ऐसा प्रारूप है जो उनके लिए ही बना है, लेकिन यह देखना होगा कि क्या उनका शरीर इसके लिए तैयार है? इसका जवाब सिर्फ वही दे पाएंगे। बाकी चीजें जो जरूरत होगी वह अच्छी मानसिकता की।

उन्होंने कहा कि अगर वह खेलने का फैसला करते हैं तो वह खेलेंगे क्योंकि वह आइपीएल खेलेंगे। इसके बाद वह स्वच्छ दिमाग के साथ टीम के साथ ट्रेनिंग शुरू कर देंगे। इसके बाद आपको उनकी फॉर्म देखनी होगी। मैं पहले ही कह चुका हूं कि अगर एक दिग्गज खेलने का फैसला करता है तो उसे कोई नहीं रोक सकता है। शास्त्री को लगता है कि राहुल भी विकेटकीपिंग का एक विकल्प हैं क्योंकि वह आइपीएल के साथ ही घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक के लिए भी सफेद गेंद की क्रिकेट में विकेटकीपिंग करते हैं।

रिषभ पंत पर शास्त्री ने कहा कि उन्हें शांत रहने की जरूरत है। आपको अपनी बल्लेबाजी पर मजबूती दिखानी होगी। यह खेल आपको सिखाता है। यहां तकनीक है और पागलपन भी। कई बार घरेलू क्रिकेट खेलना अच्छा रहता है। इससे खिलाड़ी को अपनी गलतियां पकड़ने का मौका मिलता है। वह खुशकिस्मत है कि उसके पास अभी उम्र है। शास्त्री ने यह इशारा किया है कि पंत को घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए रिलीज किया जा सकता है।

अगर वह तीन या छह महीने के लिए अपने खेल पर काम करेगा तो लोगों को यह नहीं सोचना चाहिए कि उसके साथ बुरा हुआ है। वह मजबूती के साथ वापसी करेगा। उसे समय देने की जरूरत है। अगर वह पांच वर्ष में कुछ नहीं कर पाया तब लोगों को बोलने का हक है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.