नई दिल्ली, जेएनएन। रिषभ पंत (Rishabh Pant) अच्छा नहीं कर रहे हैं और MS Dhoni की वापसी पर संशय हैं। ऐसे में रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने विश्व कप में केएल राहुल (KL Rahul) को विकेटकीपर बनाने की बात से इनकार नहीं किया। टीम इंडिया की प्लानिंग को देखते हुए ऐसा लग रहा है अगर पंत फेल हुए तो राहुल विकेटकीपर के तौर पर टीम में खेल सकते  हैं।

शास्त्री ने कहा कि यह अच्छा है धौनी ने ब्रेक लिया। मैं आइपीएल के वक्त देखना चाहूंगा जब वह दोबारा खेलेंगे। मुझे नहीं लगता है कि वह वनडे खेलना चाहते हैं। वह टेस्ट से संन्यास ले चुके हैं। टी-20 उनके लिए विकल्प है। यह ऐसा प्रारूप है जो उनके लिए ही बना है, लेकिन यह देखना होगा कि क्या उनका शरीर इसके लिए तैयार है? इसका जवाब सिर्फ वही दे पाएंगे। बाकी चीजें जो जरूरत होगी वह अच्छी मानसिकता की।

उन्होंने कहा कि अगर वह खेलने का फैसला करते हैं तो वह खेलेंगे क्योंकि वह आइपीएल खेलेंगे। इसके बाद वह स्वच्छ दिमाग के साथ टीम के साथ ट्रेनिंग शुरू कर देंगे। इसके बाद आपको उनकी फॉर्म देखनी होगी। मैं पहले ही कह चुका हूं कि अगर एक दिग्गज खेलने का फैसला करता है तो उसे कोई नहीं रोक सकता है। शास्त्री को लगता है कि राहुल भी विकेटकीपिंग का एक विकल्प हैं क्योंकि वह आइपीएल के साथ ही घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक के लिए भी सफेद गेंद की क्रिकेट में विकेटकीपिंग करते हैं।

रिषभ पंत पर शास्त्री ने कहा कि उन्हें शांत रहने की जरूरत है। आपको अपनी बल्लेबाजी पर मजबूती दिखानी होगी। यह खेल आपको सिखाता है। यहां तकनीक है और पागलपन भी। कई बार घरेलू क्रिकेट खेलना अच्छा रहता है। इससे खिलाड़ी को अपनी गलतियां पकड़ने का मौका मिलता है। वह खुशकिस्मत है कि उसके पास अभी उम्र है। शास्त्री ने यह इशारा किया है कि पंत को घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए रिलीज किया जा सकता है।

अगर वह तीन या छह महीने के लिए अपने खेल पर काम करेगा तो लोगों को यह नहीं सोचना चाहिए कि उसके साथ बुरा हुआ है। वह मजबूती के साथ वापसी करेगा। उसे समय देने की जरूरत है। अगर वह पांच वर्ष में कुछ नहीं कर पाया तब लोगों को बोलने का हक है।

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस