Move to Jagran APP

इंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज की सबसे बड़ी उपलब्धि रहे ये दो भारतीय खिलाड़ी

रायडू के टीम में आने से नंबर चार की समस्या हल होती नजर आ रही है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 01 Nov 2018 07:50 PM (IST)Updated: Fri, 02 Nov 2018 10:52 AM (IST)
इंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज की सबसे बड़ी उपलब्धि रहे ये दो भारतीय खिलाड़ी
इंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज की सबसे बड़ी उपलब्धि रहे ये दो भारतीय खिलाड़ी

तिरुवनंतपुरम, प्रेट्र। नंबर चार की पोजीशन पर अंबाती रायडू की बल्लेबाजी और तीसरे सीमर के तौर पर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद का सामने आना इंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय टीम की सबसे बड़ी उपलब्धि रही। कप्तान विराट और कोच रवि शास्त्री का ऐसा मानना है।

loksabha election banner

विराट ने कहा कि इस वनडे सीरीज में मैं दो क्षेत्रों के बारे में बात करना चाहूंगा और इसमें पहला है भारतीय टीम के तीसरे सीमर का। हमें अब टीम में तीसरा विकल्प मिल गया है। अगर कभी बुमराह या फिर भुवनेश्वर इंजर्ड होते हैं तो हमारे पास खलील होंगे जिन्हें हम आजमा सकते हैं। उन्होंने इस वनडे सीरीज में अच्छा खेल दिखाया है। इसके अलावा टीम में नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए अंबाती रायडू ने जिम्मेदारी ले ली है। 

टीम के कोच रवि शास्त्री ने कहा कि मैं अंबाती रायडू के प्रदर्शन से काफी खुश हूं। दो वर्ष के बाद टीम में वापसी करना काफी मुश्किल होता है। उन्होंने दबाव का सामना अच्छे तरीके से किया और चौथे वनडे में काफी अच्छी बल्लेबाजी की। खलील अहमद के प्रदर्शन के बारे में शास्त्री ने कहा कि उनके पास फिलहाल ज्यादा अनुभव नहीं है लेकिन उनके पास आक्रामकता और विविधता है। उन्हें कुछ और वक्त की जरूरत है। एक बार अगर उन्होंने लय हासिल कर ली तो उन्हें रोकना मुश्किल होगा। 

रवि शास्त्री ने कहा कि टीम अपने पुराने ट्रैक पर लौट आई है और अपने घर में ये टीम की लगातार छठी वनडे सीरीज जीत है। हमने वापसी कर ली है। दूसरे और तीसरे वनडे में हम अपनी लय खो बैठे थे। कभी-कभी आपको ऐसी स्थितियों का सामना करना पड़ता है और ये आपको जगाने के लिए काफी होता है। आखिरी दो वनडे में टीम ने कमाल का खेल दिखाया। इंडीज की टीम काफी अच्छी है। टीम में कुछ कमाल के खिलाड़ी हैं और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन भी किया। 

विराट कोहली ने आखिरी दो मैचों में अपने गेंदबाजों को शानदार प्रदर्शन के लिए उनकी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि गेंदबाजों के दम पर ही हमने आखिरी दो मैचों को कम वक्त में ही खत्म कर दिया। इसका सारा श्रेय गेंदबाजों को जाता है जिन्होंने सही जगह पर गेंदबाजी की। पांचवें वनडे में इंडीज ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया ये चौंकाने वाला था क्योंकि हम पहले गेंदबाजी करना चाहते थे। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.