बेंगलुरु, जेएनएन। अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में शामिल करुण नायर ने अफगानी कप्तान असगर स्टानिकजई के बड़े बोले बयान पर पलटवार किया है। स्टानिकजई ने कहा था कि उनका स्पिन आक्रमण भारत से बेहतर है। इस पर नायर ने कहा, ‘यह बड़ा बयान है क्योंकि उन्होंने अभी टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है। हमारे चारों स्पिनर टेस्ट क्रिकेट में खुद को साबित कर चुके हैं।

इसके साथ ही करुण नायर ने अपनी बल्लेबाज़ी के बारे में कहा कि वह दो साल पहले की तुलना में बेहतर बल्लेबाज हैं और उनका ध्यान ब्रिटेन दौरे की बजाय टेस्ट क्रिकेट में वापसी पर है।

नायर ने सोमवार को यहां टीम के अभ्यास सत्र के बाद कहा, ‘मैं अब पहले से फिट हूं। डेढ़ साल से मैं टीम से बाहर हूं और अपनी तकनीक पर काम कर रहा हूं। मैंने बल्लेबाजी और फिटनेस पर काम किया और घरेलू क्रिकेट में रन बनाए। मैं दो साल पहले से अब बेहतर बल्लेबाज हूं।’ नायर को अफगानिस्तान के खिलाफ अगर अंतिम एकादश में शामिल किया जाता है तो पिछले साल मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच के बाद यह उनका पहला अंतरराष्ट्रीय मैच होगा।

ब्रिटेन के भारत-ए के सफल दौरे से वह इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में जगह बना सकते हैं। हालांकि नायर इतने आगे की नहीं सोचना चाहते। उन्होंने कहा, ‘अभी उसमें काफी समय बाकी है। अभी मुझे एक टेस्ट मैच और उसके बाद ए सीरीज खेलनी है। मैं ज्यादा आगे की नहीं सोच रहा। ए सीरीज के लिए तैयारियां चल रही हैं, लेकिन मैं फिलहाल टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं।’

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By Pradeep Sehgal