Move to Jagran APP

अर्जुन तेंदुलकर पर कपिल देव का बयान, अगर 50 प्रतिशत भी पिता जैसा बन पाए तो बेहतर होगा

किसी को कोई भी चीज साबित करने की जरूरत नहीं है। अगर जो आप अपने पिता के जैसे 50 फीसदी भी बन पाए तो इससे बेहतर कुछ भी नहीं होगा। जब तेंदुलकर का नाम आता है तो हमारी उम्मीदें बढ़ जाती हैं क्योंकि सचिन एक ऐसी ही महान हस्ति है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 04 Jun 2022 10:31 AM (IST)Updated: Sat, 04 Jun 2022 10:31 AM (IST)
मुंबई इंडियंस के प्रैक्टिस के दौरान अर्जुन तेंदुलकर (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान बुलाया जाता है। उनके बेटे अर्जुन भी क्रिकेटर हैं और अपनी अलग पहचान बनाने के लिए लगातार मेहनत कर रहे हैं। इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस की टीम ने उनको मेगा आक्शन में अपनी टीम के साथ जोड़ा था लेकिन इस सीजन एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिली। इस बात को लेकर अर्जुन पर सवाल उठाने वालों पर पूर्व दिग्गज कपिल देव ने अपनी राय दी है।

loksabha election banner

कपिल ने तमाम आलोचकों को फटकार लगाई है और कहा कि अर्जुन को लेकर सवाल करने वाले हम हैं कौन। कपिल बोले, "सभी लोग उनके बारे में क्यों बात कर रहे है, क्योंकि वह सचिन तेंदुलकर के बेटे हैं। उनको अपनी क्रिकेट खेलने दीजिए और सचिन के साथ तुलना मत कीजिए। तेंदुलकर का नाम साथ होना उनको लिए नुकसानदायक भी है। डान ब्रैडमैन के बेटे ने अपना नाम बदल लिया था क्योंकि वह उस दबाव को नहीं झेल पाए थे। उन्होंने अपना सरनेम ही बदल दिया था क्योंकि हर किसी को उनसे ऐसी उम्मीद थी कि वह पिता के जैसे ही बनकर दिखाएंगे।"

टीम इंडिया के गेंदबाज दीपक चाहर को हनीमून से पहले बहन की सलाह, विश्व कप है रखना इस बात का ध्यान

"अर्जुन के उपर दबाव मत डालिए। वह एक युवा लड़का है। हम उनके बारे में कुछ भी बोलने वाले होते कौन हैं, जब उनके साथ पिता महान सचिन तेंदुलकर हैं। फिर भी मैं उनसे बस एक चीज कहना चाहूंगा कि जाइए और अपने आप में मजा कीजिए। किसी को कोई भी चीज साबित करने की जरूरत नहीं है। अगर जो आप अपने पिता के जैसे 50 फीसदी भी बन पाए तो इससे बेहतर कुछ भी नहीं होगा। जब तेंदुलकर का नाम आता है तो हमारी उम्मीदें बढ़ जाती हैं क्योंकि सचिन एक ऐसी ही महान हस्ति है।"  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.