Move to Jagran APP

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन बोले- IPL है सबसे बड़ा घरेलू टूर्नामेंट

सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज केन विलियमसन ने कहा है कि आइपीएल सबसे बड़ा घरेलू टूर्नामेंट है और भारत में क्रिकेट को लेकर गजब का उत्साह लोगों में है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 30 Jun 2020 02:29 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jun 2020 02:29 PM (IST)
न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन बोले- IPL है सबसे बड़ा घरेलू टूर्नामेंट
न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन बोले- IPL है सबसे बड़ा घरेलू टूर्नामेंट

नई दिल्ली, जेएनएन। न्यूजीलैंड के कप्तान और सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज केन विलियमसन ने इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल को 'सबसे बड़ी घरेलू प्रतियोगिता' बताया है। विलियमसन ने कहा कि वह टूर्नामेंट में हिस्सा लेकर काफी कुछ सीखना चाहते थे। विलियमसन ने सनराइजर हैदराबाद की कप्तानी भी की है, लेकिन 4 विदेशी खिलाड़ियों के नियमों के कारण वे 2018 के सीजन में ज्यादा नहीं खेल पाए थे।

loksabha election banner

भारतीय टीम के स्पिनर आर अश्विन के साथ यूट्यूब चैनल पर डीआरएस विद एश शो में बात करते हुए विलियमसन ने कहा है, "प्रारंभिक दिलचस्पी जाहिर तौर पर आइपीएल को देखने की थी और यह देखना था कि यह कितनी बड़ी लीग है, यह सबसे बड़ी घरेलू प्रतियोगिता है, टी20 क्रिकेट अपेक्षाकृत नया है, जो मैंने देखा वह अनुभव हासिल करने और सीखने का एक अवसर था।"

उन्होंने कहा है, "हमारे लिए भारत में क्रिकेट के लिए जुनून को देखना एक आश्चर्यजनक बात है, यह एक शानदार प्रतियोगिता है और एक उच्च मानक है, बहुत से अन्य देशों ने अपनी लीग शुरू करने के लिए सूट का पालन किया है।" विलियमसन ने कहा कि न्यूजीलैंड की अग्रणी टीम की तुलना में आइपीएल टीम का नेतृत्व करना अलग था। कीवी टीम के धाकड़ बल्लेबाज विलियमसन ने 41 मैच अब तक इस लीग में खेले हैं, जिसमें 1302 रन उन्होंने बनाए हैं।

केन विलियमसन ने कहा है, "न्यूजीलैंड और आइपीएल फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करना काफी अलग है, शुरू में मुझे नहीं पता था कि मुझे क्या उम्मीद है, लेकिन जैसा मैंने उल्लेख किया है कि यह एक भारतीय प्रतियोगिता है, इसलिए आप काफी अलग संस्कृति में आ रहे हैं, मैं एक खुले दिमाग रखने की कोशिश कर रहा था, सभी टीमों में बहुत अनुभव है, यह सनराइजर्स हैदराबाद का नेतृत्व करने के लिए एक सुखद वातावरण था।" एसआरएच के नियमित कप्तान डेविड वार्नर को एक साल के लिए क्रिकेट से बैन कर दिया था। उसके बाद विलियमसन को आइपीएल टीम की कमान मिली थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.