Move to Jagran APP

कगिसो रबाडा ने गेंदबाजी के लिए चुने चार दिग्गज बल्लेबाज, एक भारतीय भी शामिल

टीम के इंस्टाग्राम चैट के दौरान उन्होंने बात की और चोट पर जानकारी दी। उन्होंने यह भी बताया कि किस भारतीय दिग्गज को सामने उनको गेंदबाजी करना पसंद आता।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 06 Jun 2020 06:50 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jun 2020 06:50 PM (IST)
कगिसो रबाडा ने गेंदबाजी के लिए चुने चार दिग्गज बल्लेबाज, एक भारतीय भी शामिल
कगिसो रबाडा ने गेंदबाजी के लिए चुने चार दिग्गज बल्लेबाज, एक भारतीय भी शामिल

नई दिल्ली, जेएनएन। साउथ अफ्रीका के स्टार तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीम दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हैं। टीम के इंस्टाग्राम चैट के दौरान उन्होंने बात की और चोट पर जानकारी दी। उन्होंने यह भी बताया कि किस भारतीय दिग्गज को सामने उनको गेंदबाजी करना पसंद आता।

loksabha election banner

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल के 13वें सीजन को कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से स्थगित करने का फैसला लिया गया। रबाडा ने टूर्नामेंट के नए सीजन में खेलने पर बात करते हुए कहा, "मैं मार्च में आईपीएल में खेलने के लिए तैयार था। मुझे ग्रोइंग इंजरी हुई थी लेकिन मैं काफी जल्दी ठीक हो गया। मुझे इस बात का यकीन था कि मैं आईपीएल में खेल पाउंगा अगर यह तय कार्यक्रम के मुताबिक शुरू होता।"

"यह कुछ ऐसा था जिसके लिए मैं इंतजार कर रहा था, खासकर पिछले साल किए गए प्रदर्शन के बाद इसमें कोई शक नहीं कि यह हम सभी के लिए बहुत ही ज्यादा प्रेरणादायक था। इन सबसे ज्यादा यह सीजन कहीं ज्यादा मजेदार थी जिसका मैं भी हिस्सा रहा।"

पूर्व दिग्गजों को गेंदबाजी करने के सवाल पर रबाडा ने सचिन तेंदुलकर और बाकी महान बल्लेबाजों का नाम लिया। मुझे लगता है केविन पीटरसन, सचिन तेंदुलकर, विवियन रिचर्ड्स और रिकी पोंटिंग वो बल्लेबाज होते जिनके सामने मैं गेंदबाजी करना पसंद करता। 

कोरोना वायरस संक्रमण फैलने के दौरान खुद को वो कैसे फिट रखने की कोशिश कर रहे हैं इसपर भी बात की। उन्होंने कहा, "मुझे अब तक क्रिकेट के सभी सामग्री के साथ गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला है लेकिन प्रोफेशनल एथलीट को यहां साउथ अफ्रीका में जिम करने की इजाजत है। मैं खुद को फिट रखने के लिए जो कुछ कर सकता हूं कर रहा हूं। वैसे मैं इस बात से भी खुश हूं पांच साल क्रिकेट खेलने के बाद इतना लंबा ब्रेक मिला। मुझे पसंद आया यह आरामदायक था।"

खाली स्टेडियम में गेंदबाजी करने पर रबाडा ने कहा, "खाली स्टेडियम में गेंदबाजी करना बहुत ही अजीब होगा, खासकर इंटरनेशनल मैच के दौरान। लेकिन दुनिया आगे बढ़ चुकी है। अब भी जब टीमें मैदान पर उतरेंगी तो मुकाबला कड़ा होगा और लोग इसे टीवी पर देखकर मजा उठाएंगे।"  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.